गाजियाबाद : डासना जेल में बन्दियों को परिजनों से मिलाई पर लगी पाबंदी

Share

गाजियाबाद :- कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले के मद्देनजर अब गाजियाबाद जिले में भी अब बंदियों से मुलाकात परिजन नहीं कर पाएंगे। जेल प्रशासन ने अब इस पर पाबंदी लगा दी है। शासन का आदेश मिलने के बाद डासना जेल प्रशासन ने सोमवार को मुलाकात खिड़की और जगह-जगह नोटिस चस्पा कर मिलाई को आने वाले परिजनों को यह जानकारी दी है।

जेल अधीक्षक आलोक सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए शासन ने जेल में बंद बंदियों से अब परिजनों की मुलाकात पर पाबंदी लगा दी है। शासन की गाइड लाइन के अनुसार प्रतिदिन जेल में मिलाई को आने वाले परिजनों को इतला कर दी गई है कि अब बंदियो से मुलाकात नहीं हो पायेगा। क्योंकि कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए एहतियात और सावधानी बरती जा रही है। जेल में बंद करीब पांच हजार 284 बंदियों की सुरक्षा और एहतियात को ध्यान में रखते हुए शासन के आदेश पर इस कदम को उठाया गया है। जगह-जगह नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं, जिससे की मिलाई को आने वाले लोगों को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

वहीं जेल में तैनात स्वास्थ्य टीम ने बताया कि जेल में सभी बंदियों को एहतियात और सावधानी के साथ रहने की अपील की गई है। जेल में सैनिटाइजेशन और मास्क का प्रयोग किया जा रहा है। एहतियात के तौर पर सभी बंदियो की जांच भी की जा रही है। हालांकि जेल में अभी तक कोरोना संक्रमण का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है। एहतियात के तौर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।