उभरती महिला क्रिकेटरों ने स्पेशल सेशन में अदाणी गुजरात जायंट्स टीम के साथ किया ट्रेनिंग

Share

बेंगलुरु, 2 मार्च (हि.स.)। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीम गुजरात जायंट्स ने अहमदाबाद में अदाणी स्पोर्ट्सलाइन की अकादमी के महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के साथ प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लिया। लड़कियों ने अपने ट्रेनिंग सेशन के दौरान विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े नामों के साथ समय बिताया और ढेर सारी प्रेरणा और खेल संबंधी ज्ञान लिया।

इन युवाओं में शामिल उभरती हुई गेंदबाज रिया ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में कहा, “इतने बड़े क्रिकेटरों के साथ नेट साझा करना बहुत अच्छा लगता है। मैं अपने कोचों के साथ-साथ अदाणी स्पोर्ट्सलाइन की भी आभारी हूं। हमें यह देखने को मिला कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बड़े मैचों के लिए कैसे अभ्यास करते हैं।”

रिया ने अपनी आइडल स्नेह राणा से सीखने का मौका उठाया। टीम की उप-कप्तान को लेकर उन्होंने कहा, “एक गेंदबाज के रूप में, मैंने देखा और सीखा कि टीम ने बल्लेबाजों को आउट करने की लिए कैसी रणनीति बनायी। ली ताहुहू एक ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्हें मैंने करीब से देखा है लेकिन जिस खिलाड़ी को मैं अपना आदर्श मानती हूं वह स्नेह हैं। वह कठिन परिस्थितियों में भी शांत रहती हैं, जो बहुत महत्वपूर्ण है।”

सेशन में भाग लेने वाली एक अन्य गेंदबाज परी थीं, जो हरलीन देयोल और एशले गार्डनर को देखकर उत्साहित थी। उन्होंने कहा, “एशले सही लाइन और लेंथ ढूंढ सकती है और एक उभरते स्पिनर के रूप में, यह एक चीज थी जो मैंने उन्हें नेट्स में देखने के बाद सीखी। मैं हरलीन की बहुत बड़ी प्रशंसक हूं। जिस तरह से वह बल्लेबाजी करती है वह मुझे पसंद है। उन्होंने मुझे बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया।”

हरफनमौला खिलाड़ी और मेघना सिंह की प्रशंसक मनन्या ने कहा, “अदाणी स्पोर्ट्सलाइन ने हमें खिलाड़ियों को देखने और उनके साथ बातचीत करने का मौका दिया। मैंने मेघना को करीब से गेंदबाजी करते हुए देखा। मैंने सीखा कि उन्होंने कैसे अपनी गति तेज की और अपनी लाइन और लेंथ पर काम किया। रन-अप के दौरान सही गति प्राप्त करना कठिन हो सकता है लेकिन उसने इसे बहुत अच्छे से किया।”

टीम मेंटर मिताली राज ने कहा,” जमीनी स्तर पर महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अदाणी स्पोर्ट्सलाइन का समर्पण वास्तव में प्रेरणादायक है। अहमदाबाद की उत्साही लड़कियों से मिलना सुखद था। उनका जुनून और जिज्ञासु दिमाग खेल के प्रति उनके प्यार को दर्शाता है। मुझे उम्मीद है कि वे न केवल बेहतर एथलीट बल्कि बेहतर इंसान बनने के लिए मूल्यवान सबक सीखेंगी।”

अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के सीबीओ संजय अडेसरा ने कहा, “डब्ल्यूपीएल सीज़न 1 के बाद से, युवा लड़कियों में क्रिकेट को अपनाने के लिए उत्साह बढ़ा है, और अदाणी स्पोर्ट्सलाइन अकादमियों में पंजीकरण में वृद्धि देखी गई है। यह प्रतिक्रिया उत्साहजनक है और हमें उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।”