कल्पा में राज्य स्तरीय 56वीं वरिष्ठ फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज

Share

रिकांगपिओ, 17 अगस्त (हि. स.) ।चार दिवसीय वरिष्ठ वर्ग की 56वीं प्रदेश स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज बुधवार को जिला किन्नौर के कल्पा मिनी स्टेडियम में कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष उमेश नेगी द्वारा किया गया।

वही मुख्यातिथि के समक्ष प्रदेश भर से आए टीमों मार्च पास के प्रदर्शन किया व अयोजकोत को प्रतियोगिता कर शुभारंभ करने की अनुमति दी। मुख्यातिथि ने खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने की अपील करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

प्रतियोगिता का पहला मैच साई कांगड़ा और कुल्लू के मध्य खेला गया वही कांगड़ा ने 3-1 से मैच को अपने नाम किया। वो वही दुसरा मैच किन्नौर और बिलासपुर के बिच खेला गया जहां किन्नौर ने भी इस मैच को 3-1 से बढ़त हासिल कर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में लाहौल स्पीति जिला को छोड़कर प्रदेश भर से 13 टीमें भाग ले रही हैं। तथा इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश फुटबॉल संघ और जिला फुटबॉल संघ किन्नौर के संयुक्त तत्वावधान में हो रहा है।

गौरतलब है कि किन्नौर जिला में यह फुटबॉल प्रतियोगिता 1996 के बाद 26 वर्ष बाद इस वर्ष आयोजित की जा रही है।

यह फुटबॉल प्रतियोगिता लीग कम नॉकआउट के आधार पर खेली जा रही है वही इस प्रतियोगिता को चार पूल में विभाजित करके सभी पूल की चार टॉप टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश मिलेगा।वही इस प्रतियोगिता से विजेता रही टीम का संतोष ट्रॉफी टीम के लिए चयन होगा।