कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच नियुक्त हुए चंद्रकांत पंडित

Share

कोलकाता, 17 अगस्त (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने बुधवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर चंद्रकांत पंडित को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है।

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम आईपीएल 2022 तक टीम के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे थे, लेकिन टेस्ट में इंग्लैंड की पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्वीट किया, “हमारे पास एक नया हेड कोच है। नाइट राइडर्स परिवार में आपका स्वागत है, चंद्रकांत पंडित।”

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, “हम बहुत उत्साहित हैं कि चंदू हमारी यात्रा के अगले चरण में हमारा नेतृत्व करने के लिए नाइट राइडर्स परिवार में शामिल हो रहे हैं। उनके ट्रैक रिकॉर्ड के प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता है। घरेलू क्रिकेट में उनकी सफलता हर किसी को दिखाई देती है। हम अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उनकी साझेदारी को लेकर आशान्वित हैं।”

नई चुनौती को स्वीकार करते हुए, चंद्रकांत पंडित ने कहा, “यह जिम्मेदारी दिया जाना एक महान सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैंने खिलाड़ियों और अन्य लोगों से नाइट राइडर्स के पारिवारिक संस्कृति के साथ-साथ परंपरा के बारे में भी सुना है। मैं सहयोगी स्टाफ और सेट अप का हिस्सा रहे खिलाड़ियों की गुणवत्ता को लेकर उत्साहित हूं और मैं पूरी विनम्रता और सकारात्मक उम्मीदों के साथ इस अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

विशेष रूप से, पंडित के निर्देशन में इस साल जून में मध्य प्रदेश ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था। उन्होंने मुंबई और विदर्भ को भी रणजी ट्रॉफी जीत दिलाई है।