शर्मनाक : रेलवे स्टेशन के महिला वेटिंग हॉल के डस्टबिन में मिला नवजात

Share

गाजियाबाद। देश दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रहा है मगर कुछ लोगों ने इसका सर शर्म से झुका देने का मानो बीड़ा उठा लिया है। ताज़ा मामला गाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन का है जहां रेलवे स्टेशन पर वेटिंग रूम के डस्टबिन में एक नवजात शिशु पुलिस को मिला है। मौके पर पहुंची आरपीएफ और एनजीओ की सहायता से बच्चे को जिला महिला अस्पताल पहुंचाया गया है जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली के जीटीबी रेफर कर दिया गया है।

जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. दीपा त्यागी ने बताया कि रेलवे स्टेशन से बच्चे को सुबह लाया गया। बच्चा प्री-मैच्योर स्थिति में था और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उसके शरीर का तापमान भी ऊपर नीचे हो रहा था। इसके लिए वेंटिलेटर की जरूरत थी। अस्पताल में व्यवस्था न होने के कारण उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। एनजीओ की मदद से उसे सुबह 6 बजे सरकारी एम्बुलेंस से दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के बच्चा वॉर्ड के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

इंस्पेक्टर आरपीएफ पीकेजीए नायडु ने बताया कि तड़के लगभग साढ़े तीन बजे सूचना मिली थी कि प्लैटफॉर्म नंबर तीन पर मौजूद महिला वेटिंग रूम के डस्टबिन में एक नवजात शिशु पड़ा हुआ है। सूचना पर आरपीएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्टेशन पर मौजूद एनजीओ चिल्ड्रन ऑफ इंडिया की मदद से बच्चे को डस्टबिन से निकाला। बच्चे की नाल भी उसी के साथ लिपटी थी। इसके बाद रेलवे कर्मचारियों व एनजीओ के लोगों ने बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

इंस्पेक्टर आरपीएफ के मुताबिक घटना अंधेरे के दौरान हुई है। सूचना सोमवार की भोर में करीब साढ़े तीन बजे मिली थी और इस समय बच्चा रो रहा था। इससे साफ है कि बच्चा सूचना से एक घंटे पहले पैदा हुआ होगा। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से बच्चे की मां का पता लगाया जा रहा है।