हर व्यक्ति द्वारा भीतर के रावण का वध है आवश्यक- श्लोक कुमार

Share

गाज़ियाबाद। एसपी सिटी श्लोक कुमार का कहना है कि हर व्यक्ति को अपने भीतर के रावण का वध करना आवश्यक है। हर इंसान में थोड़ी बहुत कमी होती है। अगर हम उन कमियों को सुधार लें तो हम भी परिपूर्ण बन जाएंगे। जिससे न सिर्फ हमारे व्यक्तित्व में निखार आएगा बल्कि हमारी सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। इसके अतिरिक्त हमारे व्यक्तित्व का लाभ समाज को भी मिलेगा।

श्रीराम ने यही संदेश दिया है कि लंका के राजा रावण का वध करना ही आवश्यक नहीं था बल्कि उसकी बुराइयों का और उसके अहंकार का वध करना भी बेहद आवश्यक था। जिस तरह से हम लोग विजयदशमी के पर्व पर रावण दहन करते हैं। उसी प्रकार से हमें अपनी आंतरिक बुराइयों एवं कमियों को भी दूर करना चाहिए। जिससे हम समाज में एक बेहतर संदेश दे सके और राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें।

संजय नगर सेक्टर 23 श्री धार्मिक राम लीला में संबोधन करते हुए एसपी सिटी श्लोक कुमार ने यह बातें कही।

इस मौके पर पार्षद पति चेतन प्रकाश यादव ने उनका स्वागत किया और उन्हें सम्मान चिन्ह भेंट किया। वहीं इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी डॉ शंकर जी विश्वकर्मा, पत्रकार सैयद अली मेहंदी, रामलीला कमेटी के पदाधिकारी संजीव चौधरी,प्रदीप चौधरी, मनोज वर्मा सहित सैकड़ों राम भक्त मौजूद रहे जिन्होंने रामलीला का भरपूर आनंद लिया।