भारतीय वायुसेना दिवस के अवसर पर शानदार रहा एयर शो

Share

गाजियाबाद।  भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस के मौके पर मंगलवार को हिंडन एयरफ़ोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना के जांबाज़ सेना की ताक़त का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय वायु सेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई दूसरे देशों के सैन्य अधिकारी भी शामिल हुए और एयर शो के ख़ूबसूरत नज़ारे का लुत्फ़ उठाया।

एयर शो क़रीब एक घंटे तक चला। इस दौरान भारतीय वायुसेना की आकाश गंगा टीम, गरुड़ कमांडो यूनिट, एयर वॉरियर शो औ विंटेज यानी पुराने ट्रेनर विमान से लेकर मेक इन इंडिया थीम के तहत बने विमानों से करतब दिखाया। यहां दर्शकों के बैठने का ख़ास इंतज़ाम किया गया था।

एयर शो में टीम सारंग ने आसमान पर दिल की आकृति बनाकर दर्शकों को दिल जीत लिया। साथ ही एयर शो में अपाचे, चिनूक, डकोटा, तेजस, सूर्य किरण और वायुसेना के युद्धक विमान दुनिया को अपना दम दिखाया।

इस अवसर पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ़ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी मौज़ूद रहे। कार्यक्रम में तीनों सेनाओं के प्रमुख परेड की सलामी ली। इस मौके पर वायु सेना प्रमुख आर.के. सिंह भदौरिया ने कहा कि रफाल लड़ाकू विमान और एस-400 मिसाइल प्रणाली जैसे महत्वपूर्ण अधिग्रहणों के चलते भारतीय वायुसेना का तेजी से आधुनिकीकरण हो रहा है। उन्होंने कहा कि वायु सेना में स्वदेशीकरण को तरजीह देने की ज़रूरत है।