आईवीपीएल: रेड कार्पेट दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची मुंबई चैंपियंस की टीम

Share

ग्रेटर नोएडा, 2 मार्च (हि.स.)। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले सेमीफाइनल में शनिवार को मुंबई चैंपियंस ने रेड कार्पेट दिल्ली को 60 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मुंबई की टीम अब फाइनल मुकाबले में रविवार को वीवीआईपी उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ वॉरियर्स के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

इस मैच में मुंबई चैंपियंस के लिए फिल मस्टर्ड, निर्वान अत्री और अभिषेक झुनझुनवाला ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मस्टर्ड ने 34 गेंद पर 73 रन, अत्री ने 27 गेंद पर 56 रन और अभिषेक ने 29 गेंद पर 51 रन बनाए। इन तीनों की पारियों की बदौलत मुंबई ने 3 विकेट खोकर 253 रन का स्कोर खड़ा किया। फिल मस्टर्ड को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। जवाब में दिल्ली की टीम 193 रन ही बना पाई और 60 रन से मुकाबला हार गई।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई चैंपियंस को शानदार शुरुआत मिली। 10 ओवर के अंदर टीम का स्कोर 105 रन तक पहुंच गया था। 105 के स्कोर पर टीम ने पहला विकेट गंवाया और अभिषेक झुनझुनवाला 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पीटर ट्रेगो और रजत सिंह ने भी अंत में शानदार पारियां खेलीं और टीम का स्कोर 20 ओवर में 250 के पार पहुंचा दिया। रजत सिंह ने अंत में 15 गेंदों पर 43 रन की विस्फोटक पारी खेली।

जवाब में रेड कार्पेट दिल्ली को पहले ओवर में ही करारा झटका लगा और इन फॉर्म खिलाड़ी रिचर्ड लेवी रनआउट हो गए। इस विकेट से टीम को बड़ा नुकसान हुआ। यहां से फरमान अहमद और असेला गुणारत्ने ने भी निराश किया। थिसारा परेरा भी कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। अंत में एशले नर्स ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए। मगर दिल्ली की पारी यहां से संभल नहीं पाई। दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन ही बना पाई।