राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर घोषित, रैकिंग उदयपुर में व सीनियर चैम्पियनशिप जयपुर में

Share

06HSPO5 राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर घोषित, रैकिंग उदयपुर में व सीनियर चैम्पियनशिप जयपुर में

जयपुर, 6 जून (हि.स.)। राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने आगामी 2023-24 को लेकर बैडमिन्टन प्रतियोगिताओं के लिए राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर की घोषणा की। इसके तहत सात राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं अलग-अलग जिलों में आयोजित की जाएंगी, उसके आधार पर राजस्थान टीम का चयन किया जाएगा, जो कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेगी।

राजस्थान बैडमिन्टन संघ के सचिव के.के. शर्मा के अनुसार राजस्थान बैडमिन्टन टीम नाॅर्थ जोन के चयन के लिए राज्य रैंकिंग बैडमिन्टन प्रतियोगिता उदयपुर में 11 से 16 जुलाई को होगी, वहीं 19 वर्ष बालक एवं बालिका की राज्य स्तरीय जूनियर एण्ड अन्तर जिला बैडमिन्टन चैम्पियनशिप बीकानेर में दो से सात अगस्त को होगी। इस बार 15 एवं 17 वर्ष प्रतियोगिताओं को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है, जिसके तहत 15 वर्ष राज्य स्तरीय सब जूनियर बैडमिन्टन चैम्पियनशिप अलवर में 19 से 23 जुलाई कोे आयोजित होगी एवं 17 वर्ष राज्यस्तरीय सब जूनियर बैडमिन्टन चैम्पियनशिप अजमेर में 23 से 27 अगस्त को होगी। ग्यारह एवं तेरह वर्ष राज्यस्तरीय बैडमिन्टन चैम्पियनशिप झुन्झुनूं में 11 से 15 अक्टूबर को होगी।

शर्मा ने बताया कि राज्यस्तरीय सीनियर बैडमिन्टन चैम्पियनशिप 29 नवम्बर से 03 दिसम्बर को जयपुर में आयोजित होगी, वहीं राज्य स्तरीय मास्टर्स (वेटेरन) बैडमिन्टन चैम्पियनशिप बांसवाड़ा में दस से चौदह जनवरी को आयोजित होगी।