माफिया अजित शाही को रिमांड पर लेगी पुलिस, गैंगस्टर की होगी कार्रवाई

Share

20HREG50 माफिया अजित शाही को रिमांड पर लेगी पुलिस, गैंगस्टर की होगी कार्रवाई

गोरखपुर, 20 मई (हि.स.)। न्यायालय में आत्मसमर्पण कर खुद को बचाने की कोशिश करने वाले माफिया अजित शाही की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वजह पुलिस ने उसे रिमांड पर लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है। उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो सकती है। यदि ऐसा हुआ तो अजित शाही की संपत्ति भी कुर्क होगी।

उल्लेखनीय है कि माफिया अजित शाही पर इसके पहले भी गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी थी। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में उसके खिलाफ शिकायत न मिलने पर पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई करना बंद कर दिया था।

बीती 12 मई को रेलवे को-आपरेटिव बैंक में घुसकर कर्मचारियों को धमकाने के मामले में बैंक के सहायक सचिव धीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने माफिया अजित शाही और कुछ अन्य के खिलाफ मुक़दमा दर्ज कराया था। इसके बाद से ही अजित की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं।

मालूम हो कि माफिया अजित शाही की तलाश में जुटी गोरखपुर की क्राइम ब्रांच के साथ पांच टीमें उस समय हाथ मलती रह गयीं, जब उसने एक पुराने मामले जारी गैर जमानती वारंट को आधार बनाकर गुरुवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था।

अब पुलिस माफिया अजित शाही को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ करना चाहती है। वह यह जानने का प्रयास करेगी कि आखिर अजित शाही बैंक में कैसे पहुंचा और इसके लिए कौन जिम्मेदार है। इसके गुर्गों की पहचान और कार्रवाई भी शुरू है।

पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण विश्नोई का कहना है कि माफिया अजित शाही को रिमांड पर लेने की तैयारी है। यह भी पता किया जा रहा है कि उसके मामले में कहां चूक हुई। उसके खिलाफ वर्ष 2020 से ही गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया गया था, फिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। यदि इन सबमें कोई विभागीय कर्मी संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।