बनारस रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक के सर्कुलेटिंग एरिया में खुला रेल कोच रेस्टोरेंट

Share

20HREG53 बनारस रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक के सर्कुलेटिंग एरिया में खुला रेल कोच रेस्टोरेंट

– इस रेस्टोरेंट में बैठने पर अंदर से महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन में बैठने का मिलता है एहसास

– सामान्य बजट में लोगों को लजीज व्यंजन का स्वाद मिलेगा

वाराणसी, 20 मई (हि.स.)। मंड़ुवाडीह स्थित बनारस रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक के सर्कुलेटिंग एरिया में शनिवार को कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने पूर्वांचल के पहले रेल कोच रेस्टोरेंट का विधिवत उद्घाटन किया। रेल के वातानुकूलित कोच में बने इस रेस्टोरेंट में सामान्य बजट में लोगों को लजीज व्यंजन का स्वाद मिलेगा। रेल कोच के इस रेस्टोरेंट में बैठने पर अंदर से महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होने का एहसास भी होगा।

रेलवे ने गोरखपुर से कोच मंगवाकर रेस्टोरेंट का निर्माण कराया है। नीचे रेल पटरी और ऊपर रेल कोच रखा गया है। इसके अंदर एक साथ 48 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस खास रेस्तरा में 36 लोग बाहर बैठ सकेंगे। एक साथ 84 लोग खाना खा सकेंगे। इस कोच रेस्टोरेंट को महाराज एक्सप्रेस की तर्ज पर सजाया गया है। अंदर लाइटिंग के साथ-साथ शास्त्रीय संगीत और लोकगीत भी बजाए जाएंगे। रेल कोच रेस्टोरेंट के हर टेबल के बगल में एक खिड़की है, ताकि अंदर खाने वाले को ट्रेन में बैठने का भी अहसास हो सके। रेस्टोरेंट में काशी की महत्ता बताने के लिए चित्र व पेंटिंग भी लगाई जाएगी। कोच रेस्टोरेंट में लोगों की पसंद के अनुसार वेज, नानवेज और कांटिनेंटल खाना परोसा जाएगा। यहां सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि इस कोच रेस्टोरेंट का संचालन ठेके पर किया जा रहा है। रेल कोच रेस्टोरेंट के उद्घाटन के अवसर पर क्षेत्रीय रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) रामाश्रय पांडेय सहित अन्य अफसर भी मौजूद रहे।