वनडे विश्व कप क्वालीफायर के लिए कीमो पॉल और गुडाकेश मोती को वेस्टइंडीज टीम में वापसी

Share

12HSPO6 वनडे विश्व कप क्वालीफायर के लिए कीमो पॉल और गुडाकेश मोती को वेस्टइंडीज टीम में वापसी

मियामी, 12 मई (हि.स.)। वेस्टइंडीज ने जून और जुलाई में जिम्बाब्वे में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप क्वालीफायर के लिए आलराउंडर कीमो पॉल और बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती को टीम में वापस बुला लिया है।

आईसीसी की एकदिनी रैंकिंग में 10वें स्थान पर खिसकने वाली कैरेबियाई टीम के खराब प्रदर्शन का मतलब है कि उन्हें अक्टूबर से भारत में होने वाले 2023 विश्व कप में दो उपलब्ध स्थानों के लिए छह अन्य टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी।

प्रमुख चयनकर्ता, पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज डेसमंड हेन्स ने कहा कि उन्हें पॉल और मोती की जोड़ी से काफी उम्मीदें हैं।

उन्होंने कहा, “पॉल एक त्रि-आयामी खिलाड़ी है, जो नई गेंद से प्रभावी ढंग से गेंदबाजी कर सकते हैं, वह आउटफील्ड में तेज हैं और वह महत्वपूर्ण रन भी बना सकते हैं। वह अब पूरी तरह से चोट से उबर चुके हैं और उनके कौशल के साथ हम उसे एक संभावित मैच विजेता के रूप में देखते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मोती ने इस साल की शुरुआत में जिम्बाब्वे में टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने 19 विकेट लिए थे और हम क्वालीफायर के लिए इसी तरह की परिस्थितियों की उम्मीद करते हैं। हमें विश्वास है कि वह फिर से उन परिस्थितियों में अपने गेंदबाजी से विरोधियों को चौंका देंगे।”

मुख्य टूर्नामेंट के लिए योग्यता की लड़ाई में श्रीलंका, जिम्बाब्वे, आयरलैंड और नीदरलैंड वेस्ट इंडीज के लिए मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं।

नेपाल, ओमान, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और संयुक्त राज्य अमेरिका भी विश्व कप में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज इंडियन प्रीमियर लीग में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के बिना संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ तीन एकदिवसीय अभ्यास मैच खेलेगा, जिन्हें जिम्बाब्वे जाने से पहले कैरिबियन में आराम का समय दिया गया है।

विश्व कप क्वालीफायर के लिए वेस्टइंडीज टीम:

शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड।