यशस्वी टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक ही नहीं दे रहे, वह उसे तोड़ रहे हैं: हरभजन सिंह

Share

12HSPO5 यशस्वी टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक ही नहीं दे रहे, वह उसे तोड़ रहे हैं: हरभजन सिंह

नई दिल्ली, 12 मई (हि.स.)। मुंबई ने भारतीय क्रिकेट को कई दिग्गज बल्लेबाज दिए हैं और एक अन्य मुंबईकर, जो टाटा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कैंप में लगातार सुर्खियों में है, उनका नाम यशस्वी जायसवाल है। यशस्वी जायसवाल ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ टाटा आईपीएल में तूफान मचा दिया है और बीती रात उन्होंने टाटा आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में अमर कर लिया। केकेआर के खिलाफ इस स्टाइलिश बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने सिर्फ 13 गेंदों पर अर्धशतक बनाया, जो केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अब तक का दूसरा सबसे तेज टी20 अर्धशतक है।

केकेआर के खिलाफ इस प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी की बेहतरीन बैटिंग से प्रभावित, भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का मानना है कि जायसवाल नेशनल सेलेक्टर्स को उनकी प्रतिभा पर ध्यान देने और उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स स्टूडियो से हरभजन ने कहा, “यशस्वी जायसवाल सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे पर दस्तक नहीं दे रहे हैं बल्कि वह लगातार चमक बिखेर रहे अपने बल्ले से इसे तोड़ते दिख रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट के अपने शानदार फॉर्म को आईपीएल में पहुंचाया है। वह एक बेहतरीन प्रतिभा हैं।”

इस बीच, भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टाटा आईपीएल में एक बड़े लैंडमार्क को छू लिया। राजस्थान रॉयल्स के इस लेग स्पिनर ने न सिर्फ दोबारा पर्पल कैप हासिल किया बल्कि वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल गेंदबाज बन गए।

आईपीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए चहल की तारीफ करते हुए भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि हरियाणा का यह क्रिकेटर बल्लेबाजों के दिमाग से खेलता है।

हरभजन ने कहा, “युजवेंद्र चहल फॉर्मेट नहीं खेलते हैं, वह बल्लेबाजों के दिमाग से खेलते हैं। वह पूरी तरह से अपने दिमाग से गेंदबाजी करते हैं और अपनी गेंदों पर छक्के लगने से डरते नहीं हैं। वह क्रिज का सबसे अच्छा उपयोग करते हैं। और इस वजह से बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में मुश्किल होती है।”