Review : पर्दे पर छाई ‘वॉर’, फिल्म में है ज़ोरदार थ्रिल, सस्पेंस और एक्शन

Share

मुंबई। बॉलीवुड के दो दिग्गज एक्शन हीरो ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने एक साथ बड़े परदे पर फिल्म ‘वॉर’ के ज़रिए दस्तक दी है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को बड़ी ओपनिंग मिलने की उम्मीद जताई गई है। समीक्षकों ने भी फिल्म के एक्शन की जमकर तारीफ की है। दर्शक भी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म को अभी तक लोगों से अच्छे रिव्यू मिले हैं। बॉलीवुड से लेकर आम जनता ने इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स दिया है।

वेटरन एक्टर संजय ख़ान फ़िल्मों से दूर हैं, मगर वॉर को लेकर उन्होंने भी प्रतिक्रिया दी है। रितिक एक्स वाइफ सुज़ैन के पिता संजय ने लिखा- वॉर के रूप में भारतीय सिनेमा में एक नई बयान देखने को मिलती है। मैं रितिक को उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए बधाई देता हूं। टाइगर श्रॉफ फ़िल्म में दहाड़ते हैं। फ़िल्म की ब्लॉकबस्टर ओपनिंग के लिए निर्माताओं को बधाई।

आपको बता दें कि फिल्म वॉर का जब ट्रेलर वीडियो रिलीज किया गया तो ज्यादातर लोग इससे निराश नजर आए। वजह ये थी कि फिल्म के ट्रेलर वीडियो में एक्शन सीन्स की भरमार कर दी गई थी और रिलेवेंसी के नाम पर ट्रेलर जीरो बट्टे सन्नाटा था। अच्छी बात ये है कि फिल्म के मामले में ऐसा नहीं है।

फिल्म की कहानी एक भारतीय फौजी कबीर (ऋतिक रोशन) पर आधारित है जो एक स्पेशल एजेंट के रूप में काम करता है। बाद में ऋतिक किस तरह एक बुरे इंसान बनते हैं और स्पेशल एजेंट की जगह खालिद (टाइगर श्रॉफ) लेते हैं। ये इस फिल्म में दिखाया गया है। 

इतना ही नहीं, ख़ुद कई हिट फ़िल्में बना चुकीं फरहा ख़ान भी फ़िल्म से काफ़ी प्रभावित हैं। फरहा ने लिखा कि इस जेनरेशन में टाइगर श्रॉफ की ऐसे एक्टर हैं जो रितिक के सामने खड़े हो सकते हैं। सिद्धार्थ आनंद ने वाकई डांस, एक्शन, ड्रामा से सजी एक मुश्किल फ़िल्म सफलतापूर्वक बनाई है। 

बात करें म्यूजिक की तो फिल्म में सिर्फ दो गाने हैं लेकिन उनकी कंपोजीशन और लिरिक्स आपका मनोरंजन करने के लिए पर्याप्त रूप से दमदार हैं। विशाल-शेखर ने जय जय शिव शंकर में कमाल कर दिया है और बाकी का खेल कैमरा वर्क और ऋतिक-टाइगर के डांस मूव्स ने जीत लिया है।

कुल मिलाकर तकरीबन 200 करोड़ रुपये के बजट से बनी फिल्म वॉर एक अच्छी एंटरटेनिंग फिल्म है। निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने हवा, समंदर और बर्फ में फिल्माए गए सीन्स में अपना हुनर दिखाया है। फिल्म एक अलग लेवल का एक्शन दिखाती है और जहां तक बात है वाणी कपूर के किरदार की तो वह बहुत कम वक्त के लिए स्क्रीन पर आती हैं लेकिन उन्हें जितना भी काम दिया गया है वो उन्होंने बखूबी किया है।

फिल्म की तारीफ करते हुए ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा- मूवी के लिए एक ही शब्द है और वो है ब्लॉकबस्टर। इससे पहले ऐसा एक्शन किसी इंडियन फिल्म में नहीं देखा। ऋतिक रोशन बेहतरीन हैं। टाइगर ने भी खुद को वॉर में काफी इंप्रूव किया है। लास्ट का सस्पेंस शानदार है। फिल्म के लिए मेरी रेटिंग 4।५।