अच्छी खबर : अब राशन कार्ड दिखाने पर मिलेगी सस्ती प्याज, इतने रूपए प्रति किलो होगा दाम

Share

नोएडा। नोएडा में प्याज के महंगे दामों पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन ने सभी सात केंद्रों पर आपूर्ति शुरू कर दी है। इन केंद्रों से 38 रुपये प्रति किलो के दाम पर प्याज खरीदी जा सकती है। मंडी समिति सचिव के मुताबिक मंडी के दो केंद्रों पर चार क्विंटल प्याज बेचा जा चुका हैं जबकि, दूसरे केंद्रों के लिए जिला आपूर्ति विभाग को 10 क्विंटल प्याज की आपूर्ति की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि नवरात्रों में प्याज की घटी मांग के बावजूद शहर में 60 से 70 रुपये प्रति किलो प्याज बेचे जाने की शिकायतें मिल रहीं हैं। जिन पर कार्रवाई की जा रही है।

प्याज की जमाखोरी पर कार्रवाई करने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्र के नेतृत्व में जिला पूर्ति विभाग और मंडी समिति सचिव की टीम शहर में 50 रुपये प्रति किलो खुदरा भाव में प्याज बेचने वालों पर निगरानी रख रही हैं। इसमें छोटे दुकानदारों के अलावा मॉल और रिटेल आउटलेट की भी जांच की जा रही है। मालूम हो कि मंगलवार को भी टीम ने हरौला गांव में तीन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की थी।

बता दें कि जिले में प्याज की जमाखोरी और महंगे दाम पर प्याज बिक्री की सूचना मिलते ही छापेमारी की जा रही है। अगर शहर वासियों को ऐसी कोई जानकारी मिलती है तो मंडी समिति के विभागीय नंबर पर कॉल करके जानकारी दे सकते हैं। शिकायकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा।- संतोष कुमार, सचिव, मंडी समिति

अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल प्रति व्यक्ति दो किलो के हिसाब से प्रतिदिन प्याज की बिक्री की जा रही है। जबकि राशन कार्ड दिखाने पर 5 किलो प्याज खरीदा जा सकता है। मंडी समिति सचिव संतोष कुमार ने बताया कि शहर के अंदर सात और नए केंद्र शुरू करने की तैयारी की जा रही है। ये केंद्र सोसायटियों के अलावा सेक्टर और गांव में होंगे।