विश्व कप: हैमस्ट्रिंग चोट के कारण तेम्बा बावुमा का सेमीफाइनल में खेलना संदिग्ध

Share

अहमदाबाद, 11 नवंबर (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का एकदिवसीय विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में खेलना संदिग्ध है। शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के अंतिम लीग मैच में बावुमा को हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी। यह मैच दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट से जीता था।

बावुमा ने पहली पारी की नौ गेंदों के बाद मैदान छोड़ दिया, और चार ओवर बाद लौटे लेकिन ज्यादातर मिड-ऑफ पर क्षेत्ररक्षण करते समय लंगड़ाते रहे। क्षेत्ररक्षण करते समय वह गेंदों के पीछे सावधानी से दौड़ते थे। इसके बाद जब बल्लेबाजी करने आए तो दौड़ते समय लड़खड़ाते थे, खासकर सिंगल लेते समय।

बावुमा ने मैच के बाद कहा, “जाहिर तौर पर मेरे पैर में दर्द है – पता नहीं किस हद तक – लेकिन यह सेमीफाइनल तक ठीक हो जाना चाहिए। जाहिर तौर पर मेरे पास बाहर आने का विकल्प था, लेकिन मुझे लगता है कि चूंकि यह हमारा आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच था, इसलिए शायद प्ले-ऑफ के संदर्भ में इसका कोई बड़ा असर नहीं था। लेकिन मैं मैदान में टीम के साथ रहना चाहता था। यह मेरे लिए बीच में बल्लेबाजी करते समय कुछ समय बिताने का मौका था, इसलिए मैं यह मौका जाने नहीं देना चाहता था। मैदान पर रहना थोड़ा जोखिम भरा था – लेकिन मुझे उस समय यही सही लगा।”

यदि बावुमा सेमीफाइनल खेलने के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो संभवतः गुरुवार को कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे। इससे पहले जब बावुमा बीमारी के कारण इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे तो मार्कराम ने टीम की कप्तानी की थी, जबकि रीजा हेंड्रिक्स ने बल्लेबाजी की शुरुआत की थी।