विश्व कप : जय शाह ने अहमदाबाद में दस लाखवें प्रशंसक के स्वागत पर जताई खुशी

Share

नई दिल्ली, 11 नवंबर (हि.स.)। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप ने शुक्रवार को अहमदाबाद में अपने दस लाखवें प्रशंसक का स्वागत किया, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इस मील के पत्थर पर खुशी व्यक्त की और प्रशंसकों, राज्य संघों और टूर्नामेंट के प्रत्येक हितधारक को उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया।

आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 अब तक के सबसे अधिक दर्शकों वाले आईसीसी टूर्नामेंट का रिकॉर्ड तोड़ने की राह पर है। शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान दस लाखवां प्रशंसक टर्नस्टाइल के माध्यम से आया, यह वही मैदान है जो 19 नवंबर को विश्व कप फाइनल की मेजबानी करेगा।

शाह ने ट्वीट किया, “हमारा लक्ष्य इस विश्व कप को अब तक का सबसे महान टूर्नामेंट बनाना था और मुझे वास्तव में खुशी है कि हमने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हमारे समर्पित प्रशंसकों, राज्य संघों और प्रत्येक हितधारक को मेरा हार्दिक धन्यवाद, जिन्होंने इस मेगा आयोजन के लिए अथक परिश्रम किया। जैसा कि अब हम महत्वपूर्ण घरेलू चरण के करीब पहुंच रहे हैं, हम इसमें शामिल सभी लोगों के लिए वास्तव में यादगार अनुभव प्रदान करने के लिए आईसीसी के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे। सबसे अच्छा अभी आना बाकी है!”

आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली का मानना है कि टूर्नामेंट पहले ही काफी सफल रहा है और वह नॉकआउट चरण के दौरान और अधिक रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद कर रहे हैं।

टेटली ने कहा, “दस लाख से अधिक दर्शकों के साथ, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 ने दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को एकदिवसीय प्रारूप में समर्थन और रुचि की याद दिला दी है, जो इस बात पर प्रकाश डालता है कि विश्व कप क्रिकेट को कितना महत्व दिया जाता है।”

उन्होंने कहा, “जैसा कि हम नॉकआउट चरणों की ओर देख रहे हैं, हम इस आयोजन के और अधिक रिकॉर्ड तोड़ने और एक दिन में क्रिकेट के बारे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं।”

भारत रविवार को बेंगलुरु में अंतिम लीग चरण के मैच में नीदरलैंड से भिड़ेगा। सेमीफाइनल 15 और 16 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होंगे। भारत, दक्षिण अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया आधिकारिक तौर पर सेमीफ़ाइनल में प्रवेश कर चुके हैं जबकि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड अभी भी अंतिम सेमीफाइनल स्थान के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।