वीरांगना ऊदा देवी का बलिदान युग-युगांतर तक करेगी सबको प्रेरित : योगी आदित्यनाथ

Share

लखनऊ,16 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं द्वय उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक ने महान वीरांगना ऊदा देवी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर अपने संदेश में लिखा है कि मातृभूमि की रक्षा के लिए वीरांगना ऊदा देवी के संघर्ष एवं बलिदान की अमर गाथा युग-युगांतर तक हम सभी को प्रेरित करेगी। भारतीय पराक्रम एवं स्वाभिमान की प्रतिमूर्ति, स्वतंत्रता समर की महान वीरांगना ऊदा देवी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने संदेश में लिखा है कि अदभुत वीरता, शौर्य एवं साहस की प्रतीक,नारी सशक्तिकरण की प्रतिमूर्ति, प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम-1857 में अदम्य साहस का परिचय देते हुए 36 अंग्रेज सैनिकों को मारकर वीरगति को प्राप्त करने वाली महान वीरांगना ऊदा देवी पासी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने एक्स पर लिखा है कि शौर्य एवं साहस की प्रतीक, नारी सशक्तिकरण की प्रतिमूर्ति, प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम 1857 में अदम्य साहस का परिचय देने वाली महान वीरांगना ऊदा देवी पासी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।