लखनऊ में आयुर्वेद दिवस पर निकाली गयी मोटरसाइकिल रैली

Share

लखनऊ, 09 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में आयुर्वेद दिवस की आठवीं तिथि पर आयुष चिकित्सकों, युवाओं, समाजसेवी संस्थाओं के लोगों ने संयुक्त रुप से मोटरसाइकिल रैली निकाली। मोटरसाइकिल रैली को आयुष राज्यमंत्री डा.दयाशंकर मिश्र ने हरी झंडी दिखायी।

मोटरसाइकिल रैली में सम्मिलित हुए युवाओं से आयुष राज्यमंत्री डा.दयाशंकर ने कहा कि विश्व के पटल पर आयुर्वेद ने अपनी पहचान बनायी है। आयुर्वेद से जटिल बीमारियों को समाप्त किया गया है। आयुर्वेद को जीवन में उतार चुके युवाओं को बीमारी होती ही नहीं है। आयुष विभाग उत्तर प्रदेश के अधिकारी आयुर्वेद से जुड़ी योजनाओं को लोगों की सुविधाओं के लिए पहुंचा रहे हैं। हर दिन, हर किसी के लिए आयुर्वेद उपलब्ध है।

आयुष विभाग की प्रमुख सचिव लीना और जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने भी आयुर्वेद के फायदे बताये। जिलाधिकारी सूर्यपाल ने कहा कि आठवें आयुर्वेद दिवस की पूर्व संध्या पर आयुर्वेद के प्रति जन जागरूकता के लिए मोटरसाइकिल रैली निकाली गयी है। इस रैली के माध्यम से आयुर्वेद से लोगों को जोड़ने का प्रयास है।

रैली में आये तमाम नौजवानों ने आयुष विभाग की चल रही योजनाओं से जन जन को मिल रहे फायदे को साझा किया। उन्होंने कहा कि आयुष मंत्रालय के अंतर्गत आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी और होम्योपैथी की चिकित्सा पद्धति से लाखों लोगों का उपचार हुआ है और वे स्वस्थ्य हैं।