आईपीएल: सीएसके बेन स्टोक्स को रिलीज करने को तैयार; केकेआर फर्ग्यूसन को कर सकती है बाहर

Share

नई दिल्ली, 15 नवंबर (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2024 संस्करण के लिए चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा बेन स्टोक्स को रिलीज किया जाना तय है। अनिच्छा के बावजूद, चेन्नई का यह निर्णय आईपीएल 2024 के लिए उनकी संभावित अनुपलब्धता पर आधारित है। कोच्चि में पिछली मिनी-नीलामी में सीएसके द्वारा 16.25 करोड़ रुपये में खरीदे गए इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने पूरे सीज़न में केवल दो मैचों में भाग लिया।

यह तय है कि स्टोक्स के बाएं घुटने की सर्जरी होगी और इस प्रक्रिया में ठीक होने के लिए लगभग दो महीने की आवश्यकता होगी। हालाँकि, चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन मार्च-मई 2024 में होने वाली लीग के लिए उनकी उपलब्धता पर कोई जोखिम लेने को तैयार नहीं है।

क्रिकबज के अनुसार, सीएसके प्रबंधन ने स्टोक्स के साथ चर्चा की है, जिन्होंने विश्व कप के बाद ही आईपीएल पर ध्यान केंद्रित करने का संकेत दिया है। इंग्लैंड का विश्व कप अभियान समाप्त होने के बावजूद, सीएसके अधिकारियों ने अभी तक उनसे सीधे संपर्क नहीं किया है। आगामी सीज़न के लिए उनकी उपलब्धता के संबंध में उनके प्रबंधक के साथ बातचीत भी अनिर्णायक रही है।

सीएसके के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा, “अगर स्टोक्स उपलब्ध हो सकते हैं तो हम उन्हें रिलीज करने पर विचार नहीं करेंगे क्योंकि वह एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और हम उनका बहुत सम्मान करते हैं। लेकिन अगर वह सीजन में नहीं आ पाते हैं तो हम उन्हें ब्लॉक कर देंगे। 16 करोड़ रुपये से हम कुछ अच्छे खिलाड़ी हासिल कर सकते हैं।”

इस बीच, एक और संभावित रिलीज़ लॉकी फर्ग्यूसन है। शुरुआत में 2022 में गुजरात टाइटन्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था, बाद में उन्हें 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ व्यापार किया गया था। उनकी चोट के इतिहास को देखते हुए, केकेआर प्रबंधन कथित तौर पर उनकी रिहाई पर विचार कर रहा है।

नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल के बीच ट्रेड की भी अटकलें हैं। हालाँकि, यह पुष्टि की गई है कि ऐसा कोई व्यापार नहीं होगा।

फ्रेंचाइजी को 26 नवंबर तक रिटेंशन और रिलीज की सूची की घोषणा करनी है। नीलामी 19 दिसंबर को दुबई के कोका कोला एरिना में होने वाली है।