विश्व कप की असफलता के बाद पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से बर्खास्त करने का किया फैसला

Share

नई दिल्ली, 15 नवंबर (हि.स.)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बाबर आजम को सभी प्रारूपों से कप्तान पद से हटाने का फैसला किया है। यह निर्णय पाकिस्तान द्वारा मौजूदा विश्व कप में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में खराब प्रदर्शन के कारण सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रहने के बाद आया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार,अगर बाबर अपना इस्तीफा सौंपने का फैसला करते हैं, तो बोर्ड इसे स्वीकार कर लेगा, अन्यथा पीसीबी उन्हें पद से बर्खास्त कर देगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शान मसूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में और शाहीन शाह अफरीदी न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के लिए कप्तानी के प्रबल उम्मीदवार हैं।

बाबर को 2019 में सफेद गेंद का कप्तान और 2021 में टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन उनके नेतृत्व में ग्रीन शर्ट्स ने कोई आईसीसी या एशिया कप खिताब नहीं जीता है।

हालाँकि पाकिस्तान की टीम विश्व कप में शीर्ष टीम के रूप में गई थी, लेकिन वे अपनी क्षमता साबित करने में विफल रहे और ग्रुप चरण में टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

विश्व कप में ग्रीन शर्ट्स की विफलता के बाद बाबर को अपना समर्थन देते हुए, टीम के निदेशक मिकी आर्थर ने कहा था कि यह “गलतियाँ करना अपराध” नहीं है।

कप्तान का आज पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ से मिलने का कार्यक्रम है और उम्मीद है कि इसके बाद उनकी कप्तानी से संबंधित कोई घोषणा की जाएगी।