बरेका में ग्राहक सम्मेलन,विद्युत रेल इंजनों की खामियां एवं सुधार पर हुई तकनीकी चर्चा

Share

06HREG88 बरेका में ग्राहक सम्मेलन,विद्युत रेल इंजनों की खामियां एवं सुधार पर हुई तकनीकी चर्चा

वाराणसी,06 मई (हि.स.)। बनारस रेल इंजन कारखाना के कीर्ति कक्ष में आयोजित दो दिवसीय ग्राहक सम्मेलन में क्षेत्रीय रेलों के लिए विद्युत रेल इंजनों की मांग, उनके रख-रखाव और विश्वसनीयता के मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक में क्षेत्रीय रेलों द्वारा विद्युत रेल इंजनों की खामियां एवं सुधार से संबंधित विभिन्न तकनीकी विषयों पर भी विमर्श किया गया। क्षेत्रीय रेलों, उत्पादन इकाइयों एवं आर.डी.एस.ओ. से आए 29 प्रतिनिधियो ने आपसी सहमति एवं तकनीकी विमर्श के द्वारा सूचनाओं के आदान-प्रदान को निरंतर जारी रखने,रेल इंजनों के उच्च स्तरीय कार्य निष्पादन के लिए गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर जोर दिया।

बैठक में बरेका ने क्षेत्रीय रेलों का हर संभव सहयोग करने का भरोसा भी दिया। इसमें विद्युत रेल इंजनों की तकनीकी संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए विस्तृत रूप-रेखा तैयार की गई। बैठक में चर्चा के दौरान बरेका के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक विजय एवं मुख्य विद्युत इंजीनियर लोको अरुण कुमार शर्मा ने क्षेत्रीय रेलों को विद्युत रेल इंजनों के उत्पादन से संबंधित किये जा रहे प्रयासों को विस्तार पूर्वक बताया तथा उनकी विश्वसनीयता व गुणवत्ता में निरंतर सुधार का आश्वासन भी दिया। बैठक में विदयुत रेल इंजनों के परिचालन से संबंधित सुधार के लिए बहुमूल्य सुझाव भी दिए गए।

शनिवार को बरेका के जनसम्पर्क अधिकारी ने चार-पांच मई को हुए ग्राहक सम्मेलन में रखे गए बिन्दुओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक में क्षेत्रीय रेलों, उत्पादन इकाइयों एवं आरडीएसओ के प्रमुख अधिकारियों के साथ बरेका के मुख्य विद्युत इंजीनियर एस. के. श्रीवास्तव,प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक रजनीश गुप्ता, प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर पी.के.साहा, उत्तर मध्य रेल के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर ए.के.अग्रवाल ने भी विचार व्यक्त किए।