सरस जनवाद

गाधी जयंती पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट “मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा…”

Share

नई दिल्ली: आज सुबह देशवासियों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि, “मैं दुनिया में किसी से नहीं डरूंगा… मैं किसी के अन्याय के समक्ष झुकूं नहीं, मैं असत्य को सत्य से जीतूं और असत्य का विरोध करते हुए मैं सभी कष्टों को सह सकूं।’ गाँधी जयंती की शुभकामनाएँ..”


बता दें कि गुरुवार को यूपी पुलिस ने राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा को हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिजनों से मिलने जाने से रोका और नोएडा में ही यमुना एक्सप्रेस-वे पर उन्हें हिरासत में ले लिया।

नोएडा प्रशासन ने उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया है। इस दौरान 50 वर्षीय राहुल गांधी और यूपी पुलिस के बीच आमना-सामना हुआ था। इसी बीच राहुल गांधी को धक्का दिया गया और वह धड़ से नीचे जमीन पर गिर गए थे।

बाद में जिला प्रसासन ने महामारी के बीच बड़े पैमाने पर प्रतिबंध का उल्लंघन करने के आरोप में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा दोनों को हिरासत में लिया था। हालांकि, देर शाम सभी कांग्रेस नेताओं को छोड़ दिया गया।

जब राहुल गांधी ने कल दोपहर युपी पुलिस अधिकारियों से पूछा की, “आप मुझे क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? गिरफ्तारी के लिए क्या आधार हैं? मैं किस कानून का उल्लंघन कर रहा हूं?” तो अफसरों ने कहा था कि वे “धारा 188” के तहत सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में गिरफ्तार कर रहे हैं।