यूपी में लॉकडाउन तोड़ने पर 18571 लोगों पर एफआईआर, जानिए कितना वसूला जुर्माना

Share

लखनऊ :- उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर लगे लॉकडाउन में असहयोग करने वाले 18571 लोगों पर पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है। इस दौरान पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान वाहन स्वामियों से  07.22 करोड़ रुपये का शमन शुल्क वसूला है। 

पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में लगे लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। साथ ही इसका अनुपालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई पुलिस की ओर से की जा रही है।

बुधवार को सभी जिलों के इलाकों में 5568 बैरियर लगाकर 17.12 लाख वाहनों को चेक किया। चार लाख वाहनों को चालान किया और 23 हजार वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गयी है। पुलिस ने जुर्माने के तौर पर वाहनों स्वामियों से सात करोड़ 22 लाख 98 हजार 302 रुपये का शमन शुल्क वसूला है। इस दौरान पुलिस ने धारा 188 के तहत 18571 और ईसी एक्ट के अन्तर्गत 414 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया  है। 

डीजीपी ने बताया कि हॉटस्पॉट वालें क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। इन क्षेत्रों के वासियों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। इन्हें जरूरत का सामान होम डिलीवरी से उपल्ब्ध कराया जा रहा है। लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।