वापस नहीं लिया रेप का केस तो घर में घुसकर युवती पर डाला तेजाब

Share

हापुड़: थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में रेप का केस वापस नहीं लेने पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है। गंभीर रूप से झुलसी युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया, उसके दोनों पैर जल गए हैं। 7 फरवरी को कोर्ट में युवती के बयान भी दर्ज होने हैं। आरोप है कि कोर्ट में सुनवाई से पहले गांव के ही कुछ लोग केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।
रविवार को दबंगों ने घर में घुसकर युवती के परिवार के साथ मारपीट भी की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, पुलिस मामले को कूड़े में पानी डालने का विवाद बता रही है। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश है। युवती पर एसिड अटैक मामले में जांच की जा रही है। बाबूगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि मामले में परिवार की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
“दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश है। युवती पर एसिड अटैक मामले में जांच की जा रही है। मामले में परिवार की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।”-सर्वेश कुमार मिश्रा,एएसपी
सितंबर में जेल गया था युवक
जानकारी के अनुसार, थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली युवती ने 2 सितंबर 2019 में दिलशाद पर रेप का आरोप लगाया था। मामले में पुलिस ने उसे अरेस्ट कर जेल भेज दिया था। इसी मामले में 7 फरवरी को युवती के बयान दर्ज होने हैं। आरोप है कि दिलशाद के परिवारवाले केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे। युवती के पिता ने बताया कि रविवार सुबह आरोपित पक्ष के लोगों ने हथियारों के बल पर घर में घुसकर सभी के साथ मारपीट की। उन्होंने केस वापस नहीं लेने पर युवती पर तेजाब फेंक दिया। इससे उसके दोनों पैर जल गए। परिवार ने विरोध किया तो आरोपितों ने युवती की मां, भाई और पिता को मारपीट कर घायल कर दिया।

कूड़ा डालने पर हुआ विवाद
हालांकि, पुलिस कूड़े में पानी डालने पर विवाद की बात कर रही है। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा और सीओ सिटी राजेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में खानदानी लड़ाई है। इनका पिछले काफी समय से मुकदमा भी चल रहा है। रविवार को हुई घटना में घर के सामने कूड़े में पानी डालने की बात सामने आ रही है। वहीं, युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका एक पैर गंभीर रूप से झुलस गया है। पुलिस ने एसिड अटैक मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर तारिक, मुनीर, नूरदीन और 2 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।