लोकसभा में सत्ता पक्ष पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बोला हमला, कहा- इनका संबंध रावण के परिवार से

Share

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अनंत कुमार हेगड़े के गांधी पर दिए गए बयान पर जिक्र करते हुए सत्ता पक्ष पर हमला बोला। चाैधरी ने आगे कहा कि सत्ता पक्ष की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इनका संबंध रावण के परिवार से है, जो राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं। अधीर रंजन चौधरी के बयान पर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा सांसदों ने अपनी सीट से खड़े होकर इसका विरोध किया।

इससे पहले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि देशभर में सीएए और एनआरसी को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो रहे हैं। हम महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं, दुनियाभर में गांधी जी के आदर्शों की बात होती है, लेकिन अब इनकी ओर से उनके बारे में गलत बातें कही जा रही हैं।
आपकाे बताते जाए बेंगलुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने शर्मनाक बयान दिया था। हेगड़े ने महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम पर सवाल खड़े करते हुए गांधी के नेतृत्व में चले स्वाधीनता आंदोलन को ‘ड्रामा’ करार दिया था। यही नहीं बीजेपी सांसद ने महात्मा गांधी के सत्याग्रह और भूख हड़ताल को भी ड्रामा बताया।

राष्ट्रपति महात्मा गांधी के अपमान करने पर कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों ने लोकसभा में हंगामा किया। कांग्रेस ने सरकार से यह मांग की कि बीजेपी सांसद अपने बयान पर सदन में माफी मांगें। जब बीजेपी सांसद ने माफी नहीं मांगी तो कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया।