‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर महिला को ठगा

Share

गाजियाबाद। मोदीनगर इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में आपको भी अवश्य जानना चाहिए। यदि कोई फोन आपके पास कौन बनेगा करोड़पति में शामिल होने के नाम पर आता है और किसी खाते में पैसे जमा किए जाने की बात कही जाती ह तो समझ जाइएगा कि कहीं ना कहीं आपके साथ कोई बड़ी ठगी को अंजाम देने वाला है।

ताज़ा मामले में मोदीनगर इलाके में रहने वाली एक महिला के पास 1 हफ्ते पहले एक अज्ञात फोन नंबर से फोन आया कि उसकी कंपनी द्वारा किए गए लकी ड्रा में उनका मोबाइल नंबर निकला है और अब आप कंपनी की तरफ से कौन बनेगा करोड़पति प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं।

जैसे ही वह फोन आया तो महिला का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इसी दौरान फोन करने वाले शख्स द्वारा महिला को बताया गया कि यदि आपको प्रतियोगिता में शामिल होना है तो एक खाते में ₹30000 जमा कराने होंगे। इसके लिए उसके द्वारा एक खाता नंबर भी दिया गया और खुशी-खुशी में महिला द्वारा उस खाते में ₹30000 भी जमा करा दिए गए।

महिला से कहा गया कि 1 हफ्ते बाद वह दोबारा फोन करेगा और प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए तमाम जानकारी दी जाएगी लेकिन एक हफ्ते बाद महिला द्वारा उस फोन पर फोन लगाया गया तो नंबर बंद मिला। महिला ने काफी दफा दोबारा डायल किया परन्तु हर बार नंबर ऑफ आए रहा था जिसके बाद महिला को अपने साथ ठगी होने का मामला लग रहा है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मोदीनगर कि भूपेंद्र पुरी कॉलोनी में रहने वाली नेहा नाम की महिला ने बताया कि अचानक ही उसके फोन पर एक शख्स द्वारा फोन किया गया था। जिसमें बताया गया कि उनकी कंपनी द्वारा यह मोबाइल नंबर कौन बनेगा करोड़पति प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए सेलेक्ट हो गया है। इसके लिए ₹30000 शुरुआती दौर में जमा कराने होंगे। इसके लिए उसने एक बैंक खाते का नंबर भी दिया। नेहा ने बताया कि उस खाते में ₹30000 जमा कराने के बाद वह लगातार फोन मिला रही है तो अब उसका फोन बंद आ रहा है। नेहा द्वारा थाना मोदीनगर पुलिस को अपने साथ हुई कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी की तहरीर दी गई है जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।