जब एंड्राइड प्ले स्टोर से गायब हुआ व्हाट्सएप्प

Share

सरस जनवाद ब्यूरो। सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप आज के दौर में करोड़ों मैसेज भेजे और रिसीव करने का जरिया बना हुआ है। व्हाट्सएप हामारी रोजमर्रा का हिस्सा हो गया है, मगर उस वक्त के ऊपर गौर करिए कि जब व्हाट्सएप के बगैर आपकी जिंदगी कितनी मुश्किल हो जाएगी।

एक विचित्र घटना में गूगल प्ले स्टोर से फेसबुक के सबब्रांड व्हाट्सएप का एप ही गायब हो गया। कुछ यूजर्स ने इस बात की शुक्रवार को जानकारी देते हुए शिकायत की। एमएस पॉवर यूजर के अनुसार, “यूजर्स ने शिकायत की है कि फेसबुक के स्वामित्व वाली चैट मैसेंजर एप (व्हाट्सएप) अब प्ले स्टोर पर नहीं दिख रही है।”

शुरुआत में इसका मतलब है, जो अब पहली बार व्हाट्सएप ज्वाइन करना चाहते हैं, उन्हें अभी के लिए गूगल प्ले स्टोर पर व्हाट्सएप सर्च रिजल्ट में नहीं दिखाई देगा। हलांकि, यदि आपने पहले व्हाट्सएप को इनस्टॉल किया था और बाद में किसी कारण से अनस्टॉल कर दिया है, तो आप ‘प्रीवीयस्ली इनस्टॉल एप’ सेक्शन में जाकर इसे फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इसका मतलब यह निकलता है कि व्हाट्सएप पूरी तरह से गूगल प्ले स्टोर से गायब नहीं हुआ है और न ही गूगल ने इसे ब्लैकलिस्ट किया है।

ऐसा क्यों हुआ है इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है।