War Box Office Collection : पहले तीन दिन की कमाई के लिहाज से 2019 की सबसे बड़ी फिल्म बनीं ‘वॉर’

Share

मुंबई। जब दो बढ़िया एक्टर्स बड़े पर्दे पर साथ आते हैं तो सभी को उन्हें देखने की बेसब्री होती है। बॉलीवुड के दो कमाल के एक्टर टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन को उनके जबरदस्त डांस और एक्शन के लिए जाना जाता है। इन दोनों ने फिल्म वॉर में साथ काम किया है, जिसे लेकर जनता में बेहद उत्साह है। फिल्म वॉर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के चर्चे हर जगह हो रहे हैं। इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 53.35 करोड़ रुपये की कमाई की। इसी के साथ ये फिल्म साल 2019 की सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है।

2 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन सिर्फ भारत में कुल 53 करोड़ 35 लाख रुपये का बिजनेस किया। इसमें से 51 करोड़ 60 लाख रुपये का बिजनेस सिर्फ फिल्म के हिंदी वर्जन ने ही किया था। इस आंकड़े के साथ वॉर इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।।

वॉर ने अपनी रिलीज के दूसरे दिन यानी गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर हिंदी में 23.10 करोड़ रुपये की कमाई की, तो वहीं तमिल और तेलुगू में 1.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसी के साथ फिल्म ने दूसरे दिन कुल 24.35 करोड़ का कलेक्शन किया। इसी के साथ फिल्म की कमाई 77.70 करोड़ रुपये हो गई है। क्योंकि गुरूवार वर्किंग डे था, इसलिए फिल्म की कमाई में गिरावट आई है। लेकिन वर्किंग डे के लिहाज से फिल्म की दूसरे दिन की कमाई शानदार है।

इस वीकेंड पर फिल्म वॉर की कमाई काफी बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि रिव्यू अच्छे आ रहे हैं और माउथ पब्लिसिटी भी खूब हो रही है। फिल्म की यह कमाई दिवाली तक जारी रहने की उम्मीद है। फिल्म की शूटिंग सात देशों में हुई है। वॉर की कहानी एजेंट खालिद और उनके मेंटर कबीर के इर्दगिर्द घूमती है। वॉर में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के साथ वानी कपूर और आशुतोष राणा का भी मुख्य किरदार है।