सरस जनवाद

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में खुलेंगी पांच पुलिस चौकियां, चैन स्नेचिंग समेत अन्य अपराधों पर लगेगी लगाम

Share

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए पांच नई पुलिस चौकियां खुलेंगी। चौकी खोलने की प्रक्रिया के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल की मांग जोन स्तर के अधिकारी से की जाएगी। नई चौकी खोलने के लिए पतवाड़ी, ऐस सिटी गोलचक्कर, याकूबपुर, शाहबेरी व हरनंदी पुल के समीप जगह चिह्नित की गई है। जल्द ही चौकी के लिए भवन का निर्माण कार्य शुरू होगा।

दरअसल ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आए दिन चेन स्नेचिग की घटनाएं होती है। पुलिस लाइन मोड़ से बिसरख कोतवाली की दूरी पांच किलोमीटर के करीब है। इतनी लंबी दूरी के बीच पुलिस का एक भी बूथ नहीं है और न ही कोई चौकी है। इसके मद्देनजर ऐस सिटी गोलचक्कर के समीप चौकी खोली जाएगी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अलग-अलग सोसायटी में रहने वाले लोग लंबे समय से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में नई चौकियां खोलने की मांग करते आ रहे है। बीते दिनों लोगों की मांग पर ही गौर सिटी की एक और नई चौकी खोली गई थी। सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पांच नई चौकियां खोली जाएंगी। हमारा प्रयास है कि लोगों को सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराया जाए।

वैभव कृष्ण ( गाज़ियाबाद के एसएसपी )

इसके लिए बिसरख कोतवाली क्षेत्र में पांच ऐसी जगहों को चिह्नित किया गया है जहां पुलिस चौकी स्थापित करने की आवश्यकता है। यह सारी जगह ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अंतर्गत आती है। चौकी खोलने के लिए कोतवाली पुलिस के स्तर से जगह चिह्नित कर ली गई है। इसके अलावा बिसरख कोतवाली के बार्डर क्षेत्र हरनंदी पुल के समीप चौकी स्थापित की जाएगी। जिससे कि लूटपाट की घटना कर बार्डर रास्ते से भागने वाले बदमाशों पर काबू पाया जा सके।