कबड्डी है देसी खेल, युवाओं का बढ़ रहा है रुझान- ईश्वर मावी

Share

गाजियाबाद। लोनी क्षेत्र के ग्राम मथुरापुर के ब्लूम वर्ल्ड स्कूल में आयोजित गाजियाबाद स्कूल कबड्डी लीग के समापन समारोह में भाजपा नेता ईश्वर मावी ने शिरकत की। बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे भाजपा नेता ईश्वर मावी ने विजेता व उपविजेता दोनों टीमों को ट्रोफ़ी देकर सम्मानित किया।

दरअसल मथुरापुर के ब्लूम वर्ल्ड स्कूल में तीन अक्टूबर से चल रही कबड्डी लीग का शनिवार को समापन हुआ। इस खास मौके को और ख़ास बनाने वहां मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता ईश्वर मावी पहुंचे थे। उन्होंने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाली टीमों को पुरस्कार व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों व खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ईश्वर मावी ने कहा कि कबड्डी युवाओं का सबसे पसंदीदा खेल है। कबड्डी के खेल में भारत का हमेशा से ही दबदबा रहा है लेकिन पिछले कुछ समय से कबड्डी खिलाड़ियों में निराशा का माहौल था जो अब भाजपा की सरकार बनने के बाद दूर हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को उचित मौके सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं जिससे कबड्डी के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ी है।

ईश्वर मावी ने कहा कि जीतने वाली टीम को कभी भी जीत का अभिमान नहीं करना चाहिए और हारने वाली टीम को निराश नहीं होना चाहिए। हार जीत तो लगी रहती है इसलिए हमेशा जीतने के लिए प्रयास करना चाहिए।

इससे पहले भाजपा नेता ईश्वर मावी का ब्लूम वर्ल्ड स्कूल व प्रतियोगिता के आयोजकों ने फूल माला व प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया। भाजपा नेता ईश्वर मावी ने प्रतियोगिता में शामिल सभी टीमों को बधाई दी व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

आपको बता दें कि गाजियाबाद स्कूल कबड्डी लीग में 12 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया था और फाइनल मुकाबला एस ए इंटर कालेज मथुरापुर व आर्य बंधु पब्लिक स्कूल इकला के बीच हुआ था जिसमें एस ए इंटर कालेज की टीम विजेता बनी। तीसरे स्थान पर दिव्य ज्योति स्कूल कचैडा की टीम रही।

लीग का आयोजन ब्लूम वर्ल्ड स्कूल के प्रबंधक विपिन नागर सुशील नागर द्वारा किया गया।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान अशोक नागर, मांगेराम नेताजी, ब्लूम वर्ल्ड स्कूल की प्रधानाचार्य ललिता नागर, सतीश पंवार, विद्याराम नागर, मास्टर मंत राम नागर, प्रधान सलेक भैया, विपिन नागर, सुशील नागर, हरीचंद, फिरे सिंह, राजवीर बंसल, राजकुमार नागर व हरविंदर नागर सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।