जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी ढेर, कमांडर नसीर चदरू भी मारा गया

Share

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी सफलता मिली है। अनंतनाग के बाहरी इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन ग्रुप से जुड़े हुए थे। एएनआई के अनुसार हिजबुल कमांडर नसीर चदरू के भी मारे जाने की खबर है।

इससे पहले सोमवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक समेत दो आतंकवादियों ने राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी और एक बाग के मालिक से मारपीट की। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शरीफ खान के रूप में की गई है।

पुलिस ने बताया कि घाटी में फलों से भरे ट्रकों की आवाजाही शुरू होने से हताश होकर आतंकवादियों ने शीरमाल गांव में यह हमला किया। यह घटना तब हुई जब कश्मीर में 72 दिन के प्रतिबंध के बाद पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल हुई।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से संचार सेवाएं बंद थी। पुलिस ने कहा, ”सोमवार की घटनाओं को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है।” उन्होंने बताया कि हमले में शामिल आतंकवादियों में से एक के पाकिस्तानी होने का संदेह है।

गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले से सोमवार को पाकिस्तान समर्थक संगठन हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि एक विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर दो आतंकवादी को गिरफ्तार किया। उनकी शिनाख्त चांदी खटाना और वाजिद अली खटाना के तौर पर हुई है। दोनों जंडीवाड़ा राजौरी के रहने वाले हैं।