सीएम केजरीवाल ने लांच किया AK मोबाइल ऐप्प, जनता और कार्यकर्ताओं से सीधे रूबरू होने में करेगा मदद

Share

दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक नया ऐप ‘AK’ लांच किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ये भी कहा कि केजरीवाल पूरे देश में कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में बैठक करेंगे। आपको बता दें कि ये एप्प खासतौर से दिल्ली और दिल्ली सरकार से जुड़ी खबरों के बारे में बताएगा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर की सच्चाई क्या है। उसमें कितना झूठ और कितना सच है। ये ऐप उस खबर से जुड़े सभी सही और गलत तथ्यों के बारे में जानकारी देगा।

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने में सिर्फ कुछ ही महीने शेष हैं। अगले साल जनवरी या फरवरी में चुनाव संपन्न होने की उम्मीद है। ऐसे में सभी पार्टियां चुनावी तैयारी में जुटी हुई हैं। सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी भी फिर से सरकार बनाने के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसके लिए केजरीवाल लगातार जनता को राहत देने वाली घोषणा कर रहे हैं। पार्टी को उम्मीद है कि दिल्ली में अच्छे काम करने का इनाम जनता एक बार फिर देगी। ऐसे में केजरीवाल कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते। 

इसके माध्यम से केजरीवाल पार्टी के कार्यकर्ताओं और जनता से रूबरू होंगे। कार्यकर्ता भी अपनी बात पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से सीधे तौर पर रख सकेंगे। इस एप पर पार्टी और सरकार की खबरें भी मिल सकेंगी।

सीएम ने कहा कि सरकार ने जो-जो काम किए हैं या सरकार के काम चल रहे हैं, वह लोग यहां देख सकेंगे। कई बार हम लोगों के बारे में गलत खबरें फैलाई जाती हैं उन पर भी यहां जवाब दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात है कि जनता इस माध्यम से सीधे मुझसे बात कर सकेगी। इस ऐप के माध्यम से हम इस प्रकार के सभी प्रोपेगेंडा के खिलाफ जनता तक अपना पक्ष पहुंचाएंगे। इस ऐप में एक भाग है जिसका नाम है ‘Truth V/s Propaganda’,  इस भाग में आप दिल्ली सरकार के खिलाफ फैलाए जा रहे ऐसे किसी भी प्रकार के झूठ के संबंध में सारी सच्चाई देख और सुन सकेंगे जिससे कि जनता को पता चल सके कि झूठ क्या है और सच क्या है।

इस एप्प को डाउनलोड करने हेतु आप 9871010101 पर मिस कॉल दे सकते हैं अथवा गूगल प्ले स्टोर से और अरविंद केजरीवाल वेबसाइट से भी आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

विधानसभा चुनाव में कैंपेन करने के लिए आप ने पूरी दिल्ली में 14 जिले बनाए हैं। हर लोकसभा संसदीय क्षेत्र को प्रचार के लिए दो भागों में बांटा गया है। गोपाल राय ने बताया कि 16 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच केजरीवाल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कई मीटिंग्स करेंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी 14 जिलों में केजरीवाल मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि हर मीटिंग में एक हज़ार वॉलन्टियर होंगे। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में आप को 70 में से 67 सीटें मिली थीं।

आने वाला दिल्ली विधानसभा चुनाव अरविंद केजरीवाल के लिए काफी चुनौती भरा होगा क्योंकि इस साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी दिल्ली में सारी की सारी संसदीय सीटें जीत गई। अगर यही लहर विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिलती है अरविंद केजरीवाल के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी की स्थिति भी ज्यादा मज़बूत नहीं दिख रही है।