इस संगठन ने ली कमलेश तिवारी की हत्या की जिम्मेदारी

Share

लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के कमलेश तिवारी की हत्या को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इसकी जांच का जिम्मा एसआईटी को सौंपा है। इस बीच अल-हिंद ब्रिगेड नाम के एक संगठन ने शुक्रवार देर रात कमलेश तिवारी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि इस संगठन के दावे की सत्यता की पुष्टि अभी नहीं की जा सकती। संगठन के नाम से भेजे गए मैसेज में लिखा है, ‘हम अल-हिंद ब्रिगेड, कमलेश तिवारी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हैं, जिन्होंने इस्लाम और मुसलमानों को बदनाम करने की कोशिश की थी।

इस संदेश में कमलेश तिवारी की एक तस्वीर के साथ लिखा है, ‘कमलेश तिवारी एक उपद्रवी था, जो इस्लाम और मुसलमानों की ओर अंगुली उठाता था। अल-हिंद ब्रिगेड कमलेश तिवारी की हत्या की जिम्मेदारी लेता है। ऐसा और देखने के लिए तैयार रहो। युद्ध शुरू हो गया है।’ इस संगठन के किसी वैश्विक आतंकवादी संगठन के साथ संबंध हैं या नहीं, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि कमलेश तिवारी की शुक्रवार को लखनऊ स्थित उनके घर में हत्या कर दी गई थी। पहले उन्हें गोली मारे जाने की खबर सामने आई थी, लेकिन डॉक्टरों ने बाद में बताया था कि कमलेश तिवारी का किसी धारदार हथियार से गला रेता गया था। उधर पुलिस ने मौके से एक रिवाल्वर भी बरामद किया है। पुलिस ने शुरुआती तौर पर आशंका जताई है कि इस हत्याकांड को कमलेश तिवारी के ही किसी परिचित ने अंजाम दिया है।

इस बीच, पुलिस ने कहा कि वो सभी बिंदुओं से घटना की जांच कर रही है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) पीवी रामास्वात्री ने कहा है कि, जांच के लिए सभी एंगल पर गौर किया जा रहा है और किसी भी नतीजे पर आना जल्दबाजी होगी।

इधर, पोस्टमॉर्टम के बाद शुक्रवार देर रात कमलेश तिवारी का शव सीतापुर के महमूदाबाद स्थित उनके पैतृक आवास लाया गया। शव के पहुंचते ही कमलेश के घर में चीख पुकार मच गयी। परिजनों में गम के साथ-साथ गुस्सा भी है। परिजनों ने मांग की है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनके घर आयें। यदि वे नहीं आये तो शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। परिवार के सदस्यों के लिए सरकारी नौकरी की भी मांग परिजनों ने की है।