दिल्ली-मेरठ हाईवे पर टैंकर पलटा, 13 घंटे जाम से जूझे लोग

Share

गाज़ियाबाद। सिखैड़ा रोड के सामने एलपीजी से भरा कैप्सूल टैंकर बृहस्पतिवार तड़के अनियंत्रित होकर पलटने से दिल्ली-मेरठ हाईवे पर भयंकर जाम लग गया। करीब 13 घंटे से भी अधिक समय तक लोगों ने जाम में फंसकर भारी परेशानी झेली। बेहाल लोगों को एक जगह खड़े हुए सुबह से शाम हो गई। 4 बजे के आसपास गाजियाबाद से बड़ी क्रेन मंगवाकर कैप्सूल टैंकर को सड़क से एक तरफ कराया गया। कैप्सूल से गैस रिसाव होने पर सिखैड़ा रोड औद्योगिक क्षेत्र व आसपास की बिजली भी काट दी गई तथा आसपास की दुकान और प्रतिष्ठान भी सुरक्षा की दृष्टि से बंद करा दिए गए।

दरअसल इंडियन ऑयल कंपनी का एलपीजी से भरा बड़ा कैप्सूल टैंकर मथुरा से हरिद्वार जा रहा था। बृहस्पतिवार तड़के समय करीब चार बजे के आसपास जब वह दिल्ली-मेरठ हाईवे पर सिखैडा रोड के सामने पहुंचा तो वह अनियंत्रित होकर सड़क पर बीच में ही पलट गया।

इससे गाजियाबाद से मेरठ की तरफ जा रहे वाहनों की गति पूरी तरह रूक गई। दिन निकलते निकलते वाहनों की कतारें मुरादनगर गंगनहर तक पहुंच गईं। उधर, कुछ वाहन पहले निकलने के चक्कर में विपरीत दिशा में आ गए। इससे गाजियाबाद की तरफ जाने वाले वाहनों की गति भी ठहर गई। इधर वाहनों की कतारें राज चौपला, महेंद्रपुरी गेट को पार करती हुईं गो¨वदपुरी तक जा पहुंची। स्थिति विकराल होने पर पुलिस ने गाजियाबाद की तरफ जा रहे वाहनों को राज चौपले से हापुड़ की तरफ डायवर्ट कराया।

उधर, मुरादनगर में गंगनहर पटरी मार्ग से वाहनों को डायवर्ट कराकर स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की गई। शाम पांच बजे तक वाहनों को डायवर्जन जारी रहा। करीब 13 घंटे से भी अधिक समय तक लोगों ने भीषण जाम झेला। शाम छह बजे के बाद हाईवे पर हालात सामान्य हुए।