करेंसी चेंज करने के नाम पर ठगी करने वाला विदेशी दबोचा

Share

नोएडा। नोएडा। इंडियन करेंसी लेकर डॉलर देने के नाम पर ठगी करने आए एक कैमरून नागरिक को कोतवाली फेज 3 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से डॉलर व भारतीय मुद्रा के आकार के कागज के सैकड़ों टुकड़े बरामद हुए हैं। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आरोपी पुलिस हिरासत में है।

दरअसल सोमवार रात पुलिस को सूचना मिली कि होम्स 121 सोसाइटी में एक विदेशी नागरिक ठगी करने के लिए पहुंचा है। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को जांच में पता चला कि कैमरून नागरिक ने सोशल मीडिया के माध्यम से होम्स 121 के निवासी विकास कुमार से बात की थी। विकास कुमार को 1000000 रुपये भारतीय मुद्रा, डॉलर में बदलवानी थी।

आरोपी कैमरून नागरिक डॉलर के आकार के सैकड़ों कागज के टुकड़े लेकर पहुंचा था। नेटवर्क करेंसी के अंदर पाउडर भी लगा था। इस पर विकास को शक हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की। पुलिस को जांच में पता चला कि कैमरून नागरिक ठगी करने की मंशा से आया था।

गाज़ियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी 10 लाख रुपये के बदले डॉलर देने आया था। लेकिन उसके पास डॉलर नहीं थे। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।