फरीद और नाज़ ने किया जनपद के नाम रोशन

Share

दिल्ली। डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में हुई इंडियन रेवन्यू ओपन शूटिंग चैंपियनशिप में फरीद अली ने 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है। साथ ही उनकी स्टूडेंट नाज़ ख़ान ने 10 मीटर पिस्टल में कांस्य पदक जीतकर ज़िले का नाम रोशन किया है। CBIC के चेयरमैन डॉ जॉन जोसेफ और मशहूर निशानेबाज़ अर्जुन अवार्डी जसपाल राणा ने पदक विजेताओं को सम्मानित किया। तमिल फिल्मों के सुपर स्टार अजित कुमार ने भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

इंडियन रेवन्यू ओपन शूटिंग प्रतियोगिता के ऑर्गेनाइज़िंग सेक्रेटरी और GST सुपरिंटेंडेंट अर्जुन चन्द्र महाऋषि ने बताया कि इस प्रतियोगिता में देशभर से तकरीबन 700 निशानेबाज़ों ने सात स्पर्द्धाओं की एक सौ सत्तर कैटेगरीज में भाग लिया। सबसे छोटा निशानेबाज़ नौ साल का था जबकि 72 साल की उम्र की एक पूर्व रेवन्यू ऑफिसर सबसे बुज़ुर्ग प्रतियोगी रहीं।

IROSC के जॉइंट सेक्रेटरी और GST विभाग के एडिशनल कमिशनर सीएस मिश्रा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में बेहद उत्साह के साथ राजस्व विभाग के अधिकारियों और देश भर के निशानेबाज़ों ने भाग लिया है, हम इस मुकाबले को अगले साल और बेहतर तरीके से ऑर्गेनाइज़ करेंगे।

GST सुपरिंटेंडेंट नीति शर्मा ने चार गोल्ड मेडल सहित कुल छह मेडल जीते। बाँदा के अडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज खलीक़-उज़्ज़मान ने 25 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। दिल्ली के अनुपम कमल ने 10 मीटर पिस्टल और 50 मीटर पिस्टल इवेंट दोनों का गोल्ड मेडल जीता। भारतीय राइफल टीम के कोच दीपक कुमार दुबे ने 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट में कांस्य पदक जीता, जबकि हरकिशन और अंकुर सिरोही ने इस स्पर्धा का गोल्ड और सिल्वर मसल जीता। 25 मीटर स्पोर्ट पिस्टल वुमन इवेंट में पुष्पांजलि राणा ने गोल्ड और कूराकुला दिव्या ने सिल्वर मेडल जीता। स्पोर्ट पिस्टल जूनियर मेन स्पर्धा में समीर, आदित्य वर्मा और वंश भारद्वाज ने गोल्ड सिल्वर और ब्रॉन्ज़ मेडल अपने नाम किये।