जोमैटो की फ़र्ज़ी कॉल सेंटर आईडी बना साइबर चोरों ने डेयरी संचालक के खाते से निकाले 1 लाख रूपए

Share

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की अभय खंड चौकी क्षेत्र के न्यायखंड-1 में एक बेकरी संचालक के खाते से एक लाख रुपए ऑनलाइन तरीके से ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित मदन देव को ऑनलाइन ठगी करने के बाद पीड़ित के फोन पर दो एस एम एस प्राप्त हुए थे। जिसके बाद पीड़ित मदन देव को ठगी की जानकारी हुई जिसके बाद पीड़ित ठगी की जानकारी होते ही पीड़ित ने अभय खंड चौकी में शिकायत दी है।

दरअसल पीड़ित ने जोमैटो का ऑर्डर न मिलने के चलते गूगल पर जोमैटो के कॉल सेंटर का नंबर सर्च किया था। मगर, गूगल पर ठगों ने जोमैटो की फर्जी कॉल सेंटर आईडी बना रखी थी जिसके झांसे में आकर पीड़ित ने फर्जी कॉल सेंटर के नंबर पर संपर्क किया और ठगों ने 2 बार में खाते से 1 लाख रुपये निकल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत इंदिरापुरम थाने में दी है। पुलिस ने मामले को जांच के लिए साइबर सेल भेज दिया है।

इंदिरापुरम न्याय खंड-1 निवासी मदन सिंह देव की इलाके में बेकरी की शॉप है। मदन ने अपनी दुकान को जोमैटो में रजिस्टर्ड करा रखा है। पिछले कुछ दिनों से जोमैटो से ऑर्डर न मिलने के चलते मदन ने बीते 11 अक्टूबर को जोमैटो के कॉल सेंटर नंबर पर फ़ोन करने के लिए गूगल से जोमैटो का नंबर सर्च किया। मदन गूगल पर ठगों द्वारा बनाये गए जोमैटो की फर्जी कॉल सेंटर आईडी के झांसे में आ गए और दिए गए नंबर पर फ़ोन कर ऑर्डर न मिलने की बात कही। ठगों ने मदन से जोमैटो में रजिस्टर्ड अकाउंट आईडी पूछी और 2 बार में 50-50 हजार रुपये निकाल लिए।

ऑनलाइन बैंकिंग में लॉगिन करने पर पीड़ित को ठगी के बारे में पता चला जिसके बाद पीड़ित ने बैंक से संपर्क कर अपना खाता ब्लॉक करवाया और पुलिस को ठगी की जानकारी दी। इंदिरापुरम थाना प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामले को जांच के लिए साइबर सेल भेज दिया गया है।