जीपीए की शिकायत पर डीएम ने फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट से किया जबाब तलब

Share

गाजियाबाद। पेरेंट्स एसोसिएशन ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गाज़ियाबाद में स्थित CBSE / ICSE स्कूलों में फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा दी गई NOC की वास्तविकता की जाँच कराने, स्कूलो में फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा फायर सेफ्टी उपकरण चैक कराए जाने एवम स्टाफ व बच्चों को फायर सेफ्टी उपकरण चलाने की ट्रेनिंग समय समय पर देने के लिये ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय एवम एसएसपी महोदय को सौपा।

पिछले दिनों देखने मे आया था नोएडा में लगभग 450 फर्जी फायर NOC फायर सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई जिसमें फायर सेफ्टी ऑफिसर ( एफ .एस. ओ .) को गिरफ्तार किया गया।

गाज़ियाबाद में स्थित CBSE / ICSE के अधिकतर स्कूल तीन व चार मंजिल तक निर्माण किये हुए है जिसमें अधिकतर स्कूलों में बच्चों के निकलने का एग्जिट गेट भी एक ही है साथ ही बच्चों की क्लास भी बेसमेंट में संचालित हो रही है जो किसी भी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

इसी को देखते हुए गाज़ियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन ने ज्ञापन के माध्यम से जिला अधिकारी एवं एसएसपी महोदय से सभी स्कूलो की फायर सेफ्टी NOC की वास्तविकता चैक कराने का अनुरोध किया है जिससे कि स्कूलो में फायर से संबंधित किसी भी दुर्घटना से बच्चों को समय रहते बचाया जा सके।

इस मौके पर कौशल ठाकुर, भारती शर्मा, कोशेलेन्द्र सिंह, आशीष श्रीवास्तव, डॉ राजीव, जगदीश पटवाल, विवेक त्यागी आदि सदस्य मौजूद रहे।