कार का साइड मिरर चोरी होने पर कार मालिक ने क्लेम लेने हेतु किया आवेदन, खुल गई पोल

Share

नोएडा। कार का साइड मिरर चोरी होने पर जब कार मालिक ने क्लेम लेने की कोशिश की तो पता लगा कि उसकी कार का हुआ बीमा ही फर्जी है। बीमा के पेपर के नाम पर उसे फर्जी दस्तावेज दे दिए गए हैं। पीड़ित कार मालिक ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 24 में एफआइआर दर्ज कराई है।

दरअसल सेक्टर 22 स्थित रघुनाथ गांव निवासी नरेश शर्मा सेक्टर 2 स्थित एक निजी इंश्योरेंस कंपनी से दिसंबर 2018 में अपनी कार का बीमा कराया था। इसके लिए उन्होंने प्रीमियम के 23 हजार रुपये दिए थे। बीमा कंपनी की तरफ से बीमा पॉलिसी की कोटेशन भी भेजी थी। 16 सितंबर को उनकी कार की साइड मिरर अज्ञात चोर चुरा ले गए। इसके बाद वह क्लेम के लिए बीमा कंपनी के दफ्तर गए तो वहां तैनात अधिकारियों की तरफ से कहा गया कि जल्द ही सर्वे कराकर क्लेम की राशि दे देंगे।

आरोप है कि एक सप्ताह तक बहकाने के बाद ई-मेल कर के बताया गया कि आप की पॉलिसी फर्जी है, जो हमारे यहां से बीमित नहीं है जबकि प्रीमियम की राशि पीड़ित द्वारा कंपनी के अकाउंट में ट्रांसफर की गई है।

आरोप है कि जानबूझ कर धोखाधड़ी कर पॉलिसी को फर्जी बताकर भुगतान नहीं कर रहे हैं। आरोप है कि जानबूझकर धोखाधड़ी कर फर्जी पॉलिसी उसे कोरियर के जरिये भेजी गई है। फिलहाल, शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रवीन सक्सेना, राजेन्द्र कुमार, पवन व प्रदीप नाम के व्यक्ति के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली है।