भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान, 2 नवम्बर को दिल्ली में होगा पहला मैच

Share

दिल्ली। बांग्लादेश ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में बाएं हाथ के स्पिनर अराफात सन्नी और अल-अमीन हुसैन की वापसी हुई है। 15 सदस्यीय ये टीम 3 नवंबर से से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए जल्द भारत पहुंचेगी।

ये सिर्फ दूसरा मौका है जब बांग्लादेशी टीम द्विपक्षीय सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है। इससे पहले बांग्लादेश फरवरी 2017 में भारत दौरे पर आया था, जिसमें सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला गया था। भारत ने वो टेस्ट आसानी से अपने नाम कर लिया था।

इस दौरे के लिए तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम में शामिल ताइजुल इस्लाम, शब्बीर रहमान और नजमुल हुसैन को भी टीम से ड्रॉप किया गया है। वहीं वनडे और टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा सौम्य सरकार को टी20 में वापसी का मौका दिया गया है।

बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर 3 टी20 मैच खेलेगी। पहला मैच 3 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम खेला जाएगा, जबकि आखिरी मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा।

इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 14 नवंबर से इंदौर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का भी आगाज होगा। टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेशी टीम का चयन कुछ वक्त बाद होगा। वहीं इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान 24 अक्टूबर को मुंबई में होगा।