अपर पुलिस महानिदेशक वी के सिंह ने की विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक

Share

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश शासन से जनपद के लिए नामित नोडल अधिकारी एवं अपर पुलिस महानिदेशक विनोद कुमार सिंह के द्वारा जनपद में प्रवर्तन कार्यों के दौरान पुलिस की आवश्यकता एवं पुलिस के माध्यम से मिलने वाले सहयोग तथा यातायात व्यवस्था के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के संदर्भ में समस्त विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया।

उन्होंने कहा कि जनपद में विभिन्न विभागों के माध्यम से प्रवर्तन कार्य संचालित किए जाते हैं जिसमें पुलिस की आवश्यकता पड़ती है इस संबंध में उन्होंने विभागीय अधिकारियों से गहनता के साथ जानकारी प्राप्त की। सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा नोडल अधिकारी को अवगत कराया गया कि प्रवर्तन कार्य के दौरान जो पुलिस बल की आवश्यकता उन्हें पड़ती है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल निरंतर रूप से उपलब्ध कराया जाता है।

नोडल नोडल अधिकारी विरेंद्र कुमार सिंह ने इस अवसर पर समस्त विभागीय अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद की कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को आपसी सामंजस्य बनाते हुए और अधिक दृढ़ता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप जनपद में कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनी रहे। इसके उपरांत उन्होंने यातायात व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की, जिसके संबंध में उन्होंने कहा कि जनपद गाजियाबाद की व्यवस्था विगत वर्षों से सुगम एवं सुदृढ़ हुई है परंतु एनसीआर का जिला होने के सापेक्ष यातायात की दृष्टि से जनपद गाजियाबाद अति संवेदनशील जनपद है। यहां की यातायात को और अधिक सुदृढ़ एवं सुगम बनाने के लिए जो सभी स्टेकहोल्डर्स अधिकारी एवं एजेंसी हैं उन्हें आपस में संयुक्त रूप से प्लान तैयार करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि गाजियाबाद की यातायात व्यवस्था को और अधिक सुगम बनाया जा सके।

उन्होंने इस अवसर पर यातायात को सुगम बनाने के लिए सभी विभागीय अधिकारियों के आपसी तालमेल पर विशेष बल दिया और कहा कि मात्र ट्रैफिक पुलिस या ट्रैफिक विभाग यातायात को सुगम बनाने में पूर्ण नहीं है। अतः जो अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी हैं उनको भी आपस में सहयोग करते हुए आगे आकर मिलजुल कर एक साथ कार्रवाई करनी होगी ताकि जनपद गाजियाबाद की यातायात व्यवस्था और अधिक सुगम एवं सुदृढ़ बन सके और सरकार तथा शासन की मंशा के अनुरूप जनसामान्य को यातायात के दौरान किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। इसके लिए विभागीय अधिकारियों के द्वारा कार्य योजना बनाकर आपसी तालमेल से आगे बढ़ना होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आगामी 3 महीनों में जनपद गाजियाबाद की यातायात व्यवस्था में और अधिक सुधार आएगा।

इस महत्वपूर्ण बैठक में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि रोड सेफ्टी एवं यातायात को सुगम बनाने के लिए निरंतर बैठक आयोजित की जा रही हैं इसे और अधिक सुदृढ़ बनाने की कार्यवाही सरकार की मंशा के अनुरूप की जाएगी। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, नगर आयुक्त दिनेश चंद, उपाध्यक्ष जीडीए कंचन वर्मा, अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र कुमार सिंह तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा बैठक में प्रतिभाग किया गया।