काम की खबर : एक्सपो सेंटर में आज 5 मिनट में बनेगा आधार कार्ड, अपडेशन संबंधी समस्याओं का भी होगा निपटारा

Share

नोएडा। अगर आपको भी नया आधार कार्ड बनवाना है तो ये खबर आपके लिए ही है। आज (शुक्रवार) को यदि आप एक्सपो सेंटर जाएंगे तो वहां 5 मिनट में आपका आधार कार्ड तैयार हो जाएगा।

जी हाँ! वित्त मंत्रालय के दिशानिर्देश पर जिलेभर के बैंकों और निजी वित्तीय संस्थाओं की ओर से आयोजित ग्राहक उन्मुखी कार्यक्रम (ऋण मेला) के अंतर्गत लोगों के लिए बैंक ऋण, आधार कार्ड बनाने और उन्हें अपडेट करने की भी विशेष व्यवस्था की गई है। बृहस्पतिवार से शुरू हुए मेले में पुराने में बदलाव और नए आधार कार्ड के लिए कुल 10 आवेदन आए। एलडीएम ने बताया कि यहां पांच मिनट के भीतर लोगों की समस्या को दूर किया जा रहा है। वहीं, आधार कार्ड केंद्र कर्मचारी ने बताया कि पुराने आधार कार्ड में बदलाव के लिए सरकार की ओर से 50 रुपये का शुल्क लिया जा रहा है जबकि, नए आधार कार्ड का आवेदन निशुल्क है। आपको नए आधार कार्ड के आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

आप मेले केअंतिम दिन यानी 4 अक्टूबर 2019 को शाम चार बजे तक आधार कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि शहर में निजी व सरकारी बैंकों में केंद्र खोले जाने के बावजूद आधार कार्ड के आवेदन और उनमें बदलाव के लिए लोगों को परेशान उठानी पड़ रही है। इससे बचने हेतु सेक्टर-61 स्थित एक्सपो सेंटर में दो दिवसीय बैंक ऋण मेले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और सिंडीकेट बैंक की मुख्य शाखाओं की ओर से आधार कार्ड के दो केंद्र भी लगाए गए हैं।