50 हजार रुपये का इनामी बदमाश मुठभेड़ में हुआ ढेर

Share

नोएडा। उत्तर प्रदेश के विशेष कार्य बल की नोएडा इकाई ने प्रतापगढ़ जिले में मंगलवार को देर रात पुलिस मुठभेड़ के दौरान 50 हजार रुपये के एक इनामी बदमाश को मार गिराया। इस बदमाश पर हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती और लूटपाट के 15 से ज्यादा मामले उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में दर्ज है।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ के एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात को पश्चिमी उप्र एसटीएफ (नोएडा इकाई) और प्रतापगढ़ जिले की थाना रानीगंज पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश किसी बड़े अपराध को अंजाम देने के लिए रानीगंज थाना क्षेत्र में आ रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। एसएसपी ने बताया कि कुछ देर बाद कुछ संदिग्ध लोग आते दिखाई दिए। उन्हें रुकने का इशारा किया गया। उन्होंने खुद को घिरा देखकर गोली चलानी शुरू कर दी। एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई की और एक गोली एक बदमाश को लगी। मिश्रा ने बताया कि उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि कानपुर के थाना कल्याणपुर और थाना बिधूना क्षेत्र में दो डकैती और हत्या के एक मामले में बबलू वांछित था। उन्होंने बताया कि सहारनपुर जिले में पुलिस अभिरक्षा से बबलू फरार हो गया था। उसके ऊपर मेरठ जिले के थाना सरधना में हत्या समेत डकैती के पांच मुकदमे चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि बबलू के पास से एक पिस्टल, एक तमंचा तथा कारतूस आदि बरामद हुए हैं।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए बदमाश की शिनाख्त बबलू उर्फ पतला उर्फ साजिद पुत्र भूरा के रूप में हुई है। उसके ऊपर प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

मिश्रा ने बताया कि वर्ष 2003 में थाना कोतवाली प्रतापगढ़ के क्षेत्र में डकैती की एक वारदात हुई थी। तब बबलू ने डकैती डालते समय अपने साथियों के साथ मिलकर एक परिवार के 3 लोगों की हत्या कर दी थी। इस मामले में वर्ष 2007 में अदालत ने इसे मिला कर तीन लोगों को दोषी ठहराया और फांसी की सजा सुनाई थी। सजा के समय से ही यह फरार चल रहा था।