सरस जनवाद

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को मिला पाकिस्तान दौरे से पहले आतंकी हमले का इनपुट, दौरा रद्द होने की कवायद तेज़

Share

श्रीलंका। 27 सितंबर से शुरू होने वाली पाकिस्तान श्रीलंका सारीज़ से पहले श्रीलंका सरकार को उसकी टीम पर श्रृख्ला के दौरान आतंकी हमले की धमकी मिली है। श्रीलंका सरकार ने बुधवार को कहा कि ऐसे में वह अपनी टीम को पाकिस्तान दौरे पर भेजने से पहले वहां की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेगी।श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को कहा कि उसे चेतावनी मिली है कि उसकी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान के आगामी दौरे के दौरान आतंकी हमले का निशाना बन सकती है।

बोर्ड ने कहा है कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें ‘स्थिति का पुन: आकलन’ करने की सलाह दी है क्योंकि सीमित ओवरों के 6 मैचों के दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ संभावित आतंकी हमले की विश्वसनीय सूचना मिली है। बता दें कि आतंकी हमले की धमकी के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सरकार से पाकिस्तान में सुरक्षा की समीक्षा करने को कहा था। जिसके बाद सरकार ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने का फैसला किया है।

इससे पहले श्रीलंका के 10 सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया। इनमें दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डिसिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला शामिल हैं। दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंकाई टीम के नियमित कप्तान हैं। उनके नहीं जाने के कारण वनडे और टी20 टीम की कमान दूसरे खिलाड़ियों को सौंपी गई है।

इधर, पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply