भाजपा में शामिल होते ही बबिता फोगाट ने सब-इंस्पेक्टर पद से दिया इस्तीफ़ा

Share

महिला रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है.  माना जा रहा है कि बबीता भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर दादरी या बाढ़डा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. बबीता ने कहा कि वह बीजेपी में शामिल हो गई हैं और और किसी भी राजनीतिक पार्टी में शामिल होने के लिए सरकारी नौकरी छोड़ना जरूरी है। आपको बता दें कि 12 अगस्त को पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा की सदस्यता ली थी। सब इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत बबीता ने अगले दिन ही अपना त्यागपत्र उच्चाधिकारियों को भेज दिया था। लेकिन यह बात गुरुवार को सामने आई।

बबीता फोगाट ने गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा, ‘आज भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर राजनीति में नई शुरुआत कर रही हूं. आप सबसे भी आह्वान करती हूं कि आप भी भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करें.’ पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बबीता दादरी या बाढ़डा से टिकट का दावा कर रही हैं. उधर, बीजेपी दादरी से गैर जाट को टिकट देने का मन बना रही है. बबीता इससे पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) के लिए प्रचार कर चुकी हैं. वहीं, महाबीर फोगाट जेजेपी के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं. गौरतलब है कि 29 साल की बबीता ने 2014 और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा वह 2012 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं।

हरियाणा में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इसी के मद्देनजर सत्तारूढ़ बीजेपी अपने कुनबे को और मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है। दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) आगामी हरियाणा विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे। जननायक जनता पार्टी 50 और बहुजन समाज पार्टी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने हरियाणा के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है। पार्टी ने इस बार 90 सीटों में से 75 प्लस का नारा दिया है।


Leave a Reply