बांग्लादेश के गृहमंत्री ने भारत में अवामी लीग सांसद अनवारुल की हत्या को बताया सुनियोजित

Share

ढाका, 22 मई (हि.स.)। बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार की पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक फ्लैट में हुई हत्या को सुनियोजित करार दिया है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि भारत की पुलिस हत्याकांड की जांच में सहयोग कर रही है।

अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में गृहमंत्री ने बुधवार को कहा कि अजीम जेनाइदाह-4 सीमावर्ती क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे। यह क्षेत्र उच्च अपराध दर के लिए जाना जाता है। अजीम इलाज के लिए भारत गए थे। अजीम 12 मई को भारत गए थे। 18 मई को उत्तरी कोलकाता के बारानगर पुलिस स्टेशन में उनकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस हत्याकांड पर विदेशमंत्री हसन महमूद ने एक सेमिनार में भाग लेने के बाद ढाका विश्वविद्यालय के सीनेट भवन में पत्रकारों से कहा कि कोलकाता पुलिस उस फ्लैट में दाखिल हुई, जहां कथित तौर पर सांसद की हत्या की गई थी, लेकिन शव नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस और बांग्लादेश पुलिस की जासूसी शाखा ने मुख्य संदिग्ध सहित चार को गिरफ्तार किया है। बांग्लादेश ने कई स्तर पर हत्याकांड की जांच शुरू की है। अधिकारी कोलकाता पुलिस के संपर्क में हैं।

इस बीच, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अजीम की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शाश्वत मुक्ति के लिए प्रार्थना की और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की।