दीपावली पर रेलवे की तरफ से यात्रियों को मिलेगा तोहफा

Share

04HREG353 दीपावली पर रेलवे की तरफ से यात्रियों को मिलेगा तोहफा

बरेली, 04 नवम्बर (हि.स.)। रेलवे विभाग दीपावली को देखते हुए इज्जत नगर मंडल यात्रियों को नई ट्रेनों के रूप में तोहफा दे रहा है। हालांकि ट्रेनों के संचालन की स्वीकृति अभी नहीं मिली है।

दीपावली का त्यौहार नजदीक आते की ट्रेनों में यात्राओं की भीड़ से लोगों को सफ़र करना मुहाल हो गया। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। क्यास लगाए जा रहे हैं कि अगर लाल कुआं से कानपुर वाया फर्रुखाबाद, लाल कुआं से बेंगलुरु, और टनकपुर से जयपुर कों लेकर ट्रेन संचालित होगी तों यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

ट्रेनों को लेकर दीपावली के त्योहार के अंदर तीन स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की गई है। अगले सप्ताह ट्रेने संचालन की उम्मीद जताई जा रही है फिलहाल मुख्यालय से अभी कोई भी स्वीकृति नहीं मिली हैं।

रेलवे के पीआरओं के राजेंद्र सिंह के मुताबिक, दीपावली और छठ पूजा के बीच में तीन ट्रेनों का संचालन किया जा सकता है। हालांकि अभी मुख्यालय से इसकी स्वीकृति नहीं मिली, लेकिन अगले सप्ताह इन ट्रेनों के संचालन की उम्मीद जताई जा सकती है। इसके साथ ही 07 नवम्बर से 29 दिसंबर तक यात्रियों के लिए (05306) और (05305) लाल कुआं कानपुर अनवरगंज लाल कुआं साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचालन किया जा रहा है। गाड़ी प्रत्येक मंगलवार, बुधवार,शुक्रवार व रविवार से शुरू की जा रही हैं। आठ नवम्बर से 30 दिसंबर तक कानपुर अनवरगंज से संचालित की जाएगी। प्रत्येक बुधवार, बृहस्पतिवार, शनिवार व सोमवार को संचालन किया जाएगा।