बोधगया टू कुशीनगर हेलीकॉप्टर सेवा जल्द

Share

–महाबोधि एविएशन की पहल, उड़ान के लिए अनुमति का इंतजार

कुशीनगर,08 नवंबर (हि.स.)। बिहार के महाबोधि एविएशन ने बौद्ध सर्किट के बोधगया, कुशीनगर, वाराणसी व लुंबनी में सप्ताह में चार दिन हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की पहल की है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने योजना को हरी झंडी दे दी है। दिसंबर माह से उड़ान शुरू करने की तैयारी है। दो दिसंबर से बोधगया में एरियल व्यू सेवा शुरू हो रही है।

महाबोधि एविएशन के एक्जीक्यूटिव अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि गौतम बुद्ध से जुड़े चार तीर्थ स्थलों पर हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की योजना बनी है। दो दिसंबर से बोधगया में एरियल व्यू सेवा सेवा के शुरू होने के साथ इसका आगाज हो जायेगा। अनुमति की औपचारिकता पूरी होने के बाद कुशीनगर, वाराणसी और नेपाल के लुंबनी के लिए सेवा शुरू की जायेगी। इसके लिए नेपाल व उत्तर प्रदेश सरकार से समन्वय बनाया जा रहा है। चार पर्यटकों के लिए चार दिन व तीन रात का पैकेज तैयार किया गया है। पैकेज में किराया सहित फूडिंग लाजिंग भी शामिल है। औपचारिकता पूरी होते ही सेवा शुरू हो जायेगी। एविएशन कम्पनी ने कांट्रेक्ट पर हेलीकॉप्टर ले लिया है।

पर्यटन कारोबारियों ने किया स्वागत

हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की पहल का होटल रॉयल रेजीडेंसी के महाप्रबंधक पंकज सिंह ने स्वागत किया है। उन्होंने बताया कि कुशीनगर में भी एरियल व्यू सर्विस की संभावना है। इसके लिए ठोस पहल होनी चाहिए। पर्यटन उद्यमी टी के राय ने पर्यटन विकास की बड़ी पहल बताया है। उन्होंने कहा कि आवागमन सुगम होने से पर्यटन का विकास होगा।