उप मुख्यमंत्री ने न्यूटिमा अस्पताल के खिलाफ जांच के दिए निर्देश

Share

मेरठ, 08 नवंबर (हि.स.)। मेरठ में गढ़ रोड न्यूटिमा अस्पताल में दवा के दोगुने दाम वसूलने के मामले में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पूरे मामले की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

सरधना के सपा विधायक अतुल प्रधान ने मंगलवार को गढ़ रोड स्थित न्यूटिमा अस्पताल में मरीजों से दवा के दोगुने दाम वसूलने पर हंगामा किया था। उस समय विधायक की डॉक्टर संदीप गर्ग से जमकर कहासुनी हुई थी। मेडिकल पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ और डॉक्टर ने दवा के बिल में छूट करने का वादा किया। सपा विधायक ने आरोप लगाया कि अस्पताल में डॉक्टरों ने दवा के साल्ट की बजाय दवाओं के कोड लिखकर बिल बनाया। मानकों के विपरीत दवाएं लिखी गईं। इसके बाद साढ़े पांच लाख रुपये का बिल मरीज के तीमारदारों को थमा दिया था। इसके बाद उसे घटाकर तीन लाख रुपये कर दिया गया।

उप मुख्यमंत्री पाठक ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तीन दिन में पूरे प्रकरण की जांच करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। जांच में दोषी पाए जाने पर अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। इस मामले में न्यूटिमा अस्पताल के निदेशक डॉ. संदीप गर्ग का कहना है कि अस्पताल प्रशासन जांच के लिए तैयार है। दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाए।